close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यपाल फागू चौहान ने पितरों की आत्मा के लिए किया पिंडदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

विष्णुपद मंदिर के प्रांगण में पितरों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान किया. राज्यपाल के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रतिबंध किए गए हैं.

राज्यपाल फागू चौहान ने पितरों की आत्मा के लिए किया पिंडदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
राज्यपाल के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रतिबंध किए गए हैं.

पटना: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान पितरों की आत्मा के लिए की शांति करने के लिए पिंडदान करने गया पहुंचे. विष्णुपद मंदिर के प्रांगण में पितरों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान किया. राज्यपाल के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रतिबंध किए गए हैं.

राज्यपाल फागू चौहान हवाई मार्ग से गया अंतर्राष्ट्रीय हवाई हवाई अड्डा पहुंचे. जहां से वो सीधे वाहन द्वारा विष्णुपद मंदिर पहुंचे. मंदिर के प्रांगण में उन्होंने अपने पितरों की मोक्ष की प्राप्ति के लिए पिंडदान किया. स्थानीय पंडा के द्वारा उन्हें पिंडादान कराया गया.

 

 
वहीं, राज्यपाल और उनके भाई ने भगवान विष्णु के चरण स्थल और गर्भ गृह में पूजा की और अपने पूर्वजों से मोक्ष की कामना की. राज्यपाल के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. उनके आगमन को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

इस दौरान उनके पंडा अमरनाथ धोकड़ी ने बताया कि राजपाल फागू चौहान आज गया पहुंचे हैं. गया के विष्णुपद मंदिर के प्रांगण में अपने पितरों की मोक्ष की प्राप्ति के लिए उन्होंने पिंडदान किया. आचार्य जी के द्वारा वह उन्हें पिंडादान कर्मकांड कराया गया. उन्होंने बताया कि राज्यपाल आजमगढ़ के रहने वाले हैं.