बिहार: राज्यपाल ने दी नीतीश सरकार के सेवा शर्त के नए नियमावली को मंजूरी

बिहार में शिक्षा बहाली, उन्नति और उसके सेवा शर्त को लेकर नए नियमावली को राजपाल ने मंजूरी दे दी है. राज्य सरकार ने तय किया है कि हर पंचायत में एक माध्यमिक विद्यालय होगा जिसमें शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की जाएगी.  

बिहार: राज्यपाल ने दी नीतीश सरकार के सेवा शर्त के नए नियमावली को मंजूरी
शिक्षा बहाली, उन्नति और उसके सेवा शर्त को लेकर नए नियमावली को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में शिक्षा बहाली, उन्नति और उसके सेवा शर्त को लेकर नए नियमावली को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. राज्य सरकार ने तय किया है कि हर पंचायत में एक माध्यमिक विद्यालय होगा जिसमें शिक्षकों के पद पर नियुक्ति की जाएगी.

शिक्षकों के भर्ती को लेकर राज्य सरकार ने कई परिवर्तन किए हैं. सरकार की इस नियमावली को बिहार जिला परिषद माध्यमिक उच्च माध्यमिक विद्यालय सेवा नियुक्ति प्रोन्नति स्थानांतरण अनुशासनिक कार्रवाई सेवा शर्त नियमावली 2020 का नाम दिया गया है.

इसलिए नियमावली के तहत नियुक्ति होगी. अधिसूचना जारी होने के साथ साथ तत्काल प्रभाव से इस नियमावली को लागू कर दिया गया है. राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद इस पर पूरी तरह से मुहर लग गई है. अब राज्य सरकार इसे जल्द अम्ल में लाएगी. 

आपको बता दें बिहार में लगातार शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी घोषणाएं हुई है. नियोजित शिक्षकों की नई सेवा शर्त को लागू किया है तो वहीं, राज्य सरकार ने तय किया है कि हर पंचायत में एक माध्यमिक विद्यालय होगा जिसमें शिक्षकों के पद पर नियुक्ति होगी.