राज्यपाल लालजी टंडन का निर्देश, बिहार के सभी यूनिवर्सिटी में समय से कराएं परीक्षा

राज्यपाल लालजी टंडन ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों को परीक्षा और शैक्षणिक सत्र का शत प्रतिशत पालन करने के निर्देश दिए हैं.

राज्यपाल लालजी टंडन का निर्देश, बिहार के सभी यूनिवर्सिटी में समय से कराएं परीक्षा
राज्यपाल लालजी टंडन ने समय से परीक्षा कराने का निर्देश दिया है.

पटनाः बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों को परीक्षा और शैक्षणिक सत्र का शत प्रतिशत पालन करने के निर्देश दिए हैं. राज्यपाल ने रिजल्ट निकलने के बाद वैसे विश्वविद्यालय जहां पर दीक्षांत समारोह का आयोजन नहीं हुआ है, उन विश्वविद्यालयों को दीक्षांत समारोह भी कराने का निर्देश दिया.

साथ ही राज्यपाल लालजी टंडन ने नया सत्र शूरू होने से पहले दीक्षांस समारोह करने का निर्देश दिया है. दरअसल, 14 मार्च को राजभवन में कुलपतियों की बैठक हुई थी, जिसमें समीक्षा के दौरान बिहार के विश्वविद्यालयों में स्नातक और पोस्ट ग्रेजुएट में कई सत्रों की परीक्षाएं लंबित होने की बात सामने आई थी. 

राज्यपाल सचिवालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, समीक्षा के दौरान गया के मगध विश्वविद्यालय की दो परीक्षाएं, आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 3 ,छपरा के जय प्रकाश विश्वविद्यालय में 5 परीक्षाएं, मधेपुरा के बीएन मंडल यूनिवर्सिटी में 3 परीक्षाएं और मुजफ्फरपुर के भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में भी 3 परीक्षाएं लंबित होने की बात सामने आई है.

समीक्षा में बिहार के विश्वविद्यालयों में पोस्ट ग्रेजुअट में कईं परीक्षाएं लंबित होने की बात सामने आई . मगध विश्वविद्यालय में पीजी की 4 परीक्षाएं, वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी में 2 परीक्षाएं ,जय प्रकाश विश्वविद्यालय में 4 परीक्षाएं , तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 2 परीक्षाएं लंबित होने की बात सामने आई. 

राज्यपाल लालजी टंडन ने गेस्ट फेकेल्टी के रूप में शिक्षकों की नियुक्ति नही करने वाले मगध विश्वविद्यालय,वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय,बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार  विश्वविद्यालय.पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय और मुंगेर विश्वविद्यालय  के कुलपतियों को नियुक्ति के निर्देश दिए हैं.राज्यपाल लालजी टंडन ने यूनिवर्सिटी में बायोमैट्रिक मशीन के माध्यम से शिक्षकों और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की हाजिरी की समीक्षा के निर्देश दिए हैं.