बिहार में हर नेता का है बीएड कॉलेज, चल रहा है गैरकानूनी तरीके से दाखिला- राज्यपाल
Advertisement

बिहार में हर नेता का है बीएड कॉलेज, चल रहा है गैरकानूनी तरीके से दाखिला- राज्यपाल

बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रदेश में बीएड कॉलेजों में हो रही धांधली पर कहा है कि बिहार में बीएड कॉलेजों का बड़ा करोबार चल रहा है. राज्यपाल ने कहा यह कहने में मुझे किसी का डर नहीं है कि बिहार में शायद ही ऐसा कोई नेता होगा जिसका बीएड कॉलेज नहीं है. बीएड कॉलेजों में गैर कानूनी तरीके से दाखिला किया जा रहा है. 

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बीएड कॉलेजों में चल रही धांधली पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

पटनाः बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रदेश में बीएड कॉलेजों में हो रही धांधली पर कहा है कि बिहार में बीएड कॉलेजों का बड़ा करोबार चल रहा है. राज्यपाल ने कहा यह कहने में मुझे किसी का डर नहीं है कि बिहार में शायद ही ऐसा कोई नेता होगा जिसका बीएड कॉलेज नहीं है. बीएड कॉलेजों में गैर कानूनी तरीके से दाखिला किया जा रहा है. 

राज्यपाल सत्यपाल मलिक एएन कॉलेज के युवा महोत्सव में पहुंचे थे. युवा महोत्सव को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि अधिसंख्य बीएड कॉलेज नेताओं के हैं. उन्होंने कहा कि एकीकृत प्रवेश परीक्षा से इन कॉलेजों में नामांकन के लिए हो रही धांधली बंद हो जाएगी.

राज्यपाल मलिक ने कहा कि कुछ लोग एकीकृत परीक्षा का विरोध कर रहे हैं. लेकिन वहीं होगा जो छात्रों के हित में और संविधान के दायरे में होगा. गैरकानूनी तरीके से दाखिले पर रोक लगायी जाएगी. उन्होंने कहा कि बिहार आने के बाद मुझे महसूस हुआ कि यहां छात्रों में असीम उर्जा है. अगर भारत को शिक्षा के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार मिलता है तो वह बिहार के छात्र को ही मिलेगा.

यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्रों की आशंकाओं का भी समाधान किया. उन्होंन कहा कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव सभी यूनिवर्सिटी के लिए एक मान क है. चुनाव के लिए पदाधिकारी सभी कॉलेजों में चुनाव प्रक्रिया की जानकारी को साझा करें.