close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2001 में छोटे सरकार के इस गाने पर किए गए केस को कोर्ट ने किया निरस्त, गोविंदा-शिल्पा शेट्टी को राहत

गोविंदा और शिल्पा शेट्टी के ठुमके और इसी गाने के बोल ने खूब लोकप्रियता कमाई लेकिन एक चुम्मा के बदले यूपी बिहार ले ले कि बोल ने पाकुड़ के अधिवक्ता को ठेस पहुंचाई थी.

2001 में छोटे सरकार के इस गाने पर किए गए केस को कोर्ट ने किया निरस्त, गोविंदा-शिल्पा शेट्टी को राहत
फिल्म से जुड़े कलाकार और अन्य लोगों के खिलाफ पाकुड़ ज़िला न्यायालय में मामला दर्ज कराया था.

पाकुड़: साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म छोटे सरकार का गाना एक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे बेहद पॉपुलर हुआ था. उस गाने में यूपी-बिहार के जिक्र किया गया था. गोविंदा और शिल्पा शेट्टी के ठुमके और इसी गाने के बोल ने खूब लोकप्रियता कमाई लेकिन एक चुम्मा के बदले यूपी बिहार ले ले कि बोल ने पाकुड़ के अधिवक्ता को ठेस पहुंचाई थी. जिसे लेकर अधिवक्ता ने फिल्म से जुड़े कलाकार और अन्य लोगों के खिलाफ पाकुड़ ज़िला न्यायालय में मामला दर्ज कराया था.

लेकिन आज हाइकोर्ट ने लोअर कोर्ट के संज्ञान आर्डर को निरस्त कर सभी कलाकारों और फिल्म से जुड़े लोगों को बड़ी राहत दी है. मामले पर जानकारी देते हुए अधिवक्ता ने बताया कि निचली अदालत के संज्ञान आदेश के खिलाफ गोविंदा ने साल 2001 में झारखंड हाईकोर्ट में शिकायत दायर की थी.

 

न्यायधीश अमिताभ कुमार गुप्ता ने निचली अदालत के संज्ञान लेने के आदेश को निरस्त कर दिया है. हाईकोर्ट के द्वारा कहा गया कि सिनेमा ऑटोग्राफी एक्ट की धारा 51 के तहत फिल्म के प्रदर्शन का लाइसेंस दिया गया है इसीलिए फिल्म के अंदर की कोई भी का कोई भी कार्य ऑफेंस नही होता. कोर्ट ने अपने आदेश के दौरान फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम के मामले पर भी किए गए केस पर सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट को आधार बनाते हुए फैसला दिया.

बहरहाल लगभग दो दशक तक चले इस केस में आज हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए गोविंदा शिल्पा शेट्टी सहित फिल्म निर्माण से जुड़े अन्य लोगों को बड़ी राहत दी है.