मोदी और नीतीश सरकार के खिलाफ महागठबंधन का प्रदर्शन आज, एकजुटता दिखाने की होगी कोशिश

पटना में होने वाले प्रदर्शन में उपेन्द्र कुशवाहा के साथ-साथ जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी, मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह, रामचंद्र पूर्वे और तेजश्वी यादव भी शामिल होंगे.

मोदी और नीतीश सरकार के खिलाफ महागठबंधन का प्रदर्शन आज, एकजुटता दिखाने की होगी कोशिश
उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में प्रदर्शन. (फाइल फोटो)

पटना: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य की नीतीश कुमार सरकार की नीतियों के खिलाफ महागठबंधन आज यानी बुधवार को प्रदर्शन करने जा रहा है. यह प्रदर्शन राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के नेतृत्व में होगा. बिहार के सभी जिलों में प्रदर्शन होगा. कुशवाहा के इस प्रदर्शन को राष्ट्रीय जनता दल (RJD), बिहार कांग्रेस, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM), विकासशील इंसान पार्टी (VIP) का समर्थन प्राप्त है.

पटना में होने वाले प्रदर्शन में उपेन्द्र कुशवाहा के साथ-साथ जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी, मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह, रामचंद्र पूर्वे और तेजश्वी यादव भी शामिल होंगे. दोपहर 12 बजे गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास से निकलेगा. जिलाधिकारी के कार्यालय के पास जाकर समाप्त होगा.

इससे पहले आरएलएसपी प्रमुख ने कहा था कि आरजेडी और कांग्रेस को लेकर कोई सस्पेंस नहीं है. साथ ही इस कार्यक्रम में सभी शामिल होंगे. कुशवाहा ने कहा कि गठबंधन के घटक दल में कुछ ऐसे नेता होते हैं जो अपने तरीके से बयान देते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि यह बयान आधिकारिक बयान नहीं है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में महागठबंधन की तरफ से पूरे बिहार में और भी कार्यक्रम किए जाएंगे. साथ ही सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सड़क पर जनता के साथ महागठबंधन उतरेगा.

आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने आज यानी 13 नवंबर को केंद्र और बिहार सरकार की नीतियों को खिलाफ पूरे राज्य के जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन का ऐलान किया है. इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर महागठबंधन में पूरी तरह से सहमति बनते नहीं दिख रही थी. सोमवार को पहले आरजेडी ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी और फिर शाम होते- होत एक प्रेस रिलीज जारी कर कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हामी भर दी.