close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने अपराधियों को दी चेतावनी, अफसरों और लोगों से कहा कुछ ऐसा

मॉब लींचिंग की घटना पर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि एक भी बच्चे की अब तक चोरी नहीं हुई है. बच्चा चोरी के शक में असमाजिक तत्व मॉब लींचिंग जैसी घटना को अंजाम दे रहे हैं. 

बिहार: DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने अपराधियों को दी चेतावनी, अफसरों और लोगों से कहा कुछ ऐसा
मॉब लींचिंग की घटना पर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि एक भी बच्चे की अब तक चोरी नहीं हुई है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज फेसबुक पर लाइव कर राज्य के लोगों के सामने अपनी बात रखी. डीजीपी ने बताया कि हर थाने में एक गुंडा रजिस्टर बनाया गया है. एक बार गुंडा रजिस्टर में नाम चढ़ते ही पूरा कैरेक्टर खराब हो जाएगा. साथ ही डीजीपी ने चेतावनी दी है कि माहौल खराब करने वालों को बिहार पुलिस नहीं छोड़ेगी.

वहीं, मॉब लींचिंग की घटना पर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि एक भी बच्चे की अब तक चोरी नहीं हुई है. बच्चा चोरी के शक में असमाजिक तत्व मॉब लींचिंग जैसी घटना को अंजाम दे रहे हैं. मॉब लीचिंग की घटना में शामिल होने पर हत्या का मामला दर्ज होगा. उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने अपील की है. 

 

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि रामनवमी और बकरीद पर ऐसा होता है कि गलतफहमियां पैदा की जाती हैं. जनता शांति भाईचारा चाहती है. हर मजहब में कई तरह के लोग होते है जिनका मकसद ही लोगों को भड़काना होता है. कभी किसी के उकसावे में न आए. साथ ही उपद्रियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सामाजिक सद्भाव को जो बिगाड़ेंगे, उन पर हमारी कड़ी नजर रहेगी. सोशल मीडिया का गलत उपयोग होगा तो उनका नाम गुंडा रजिस्ट्री में दर्ज कर दी जाएगी.

साथ ही उन्होंने आईजी से लेकर सभी से कहा कि मेरी हाथ जोड़कर प्रार्थना है, आप लोग की रीढ़ की हड्डी हैं. आप लोग ठीक तरीके से काम करें. थाने में पहुंचे हर व्यक्ति की मदद कीजिए. एक भी निर्दोश आदमी जेल ना जाए.