गया में शिम्पी कुमारी हत्या कांड की जांच करेगी HAM, 5 सदस्यी कमेटी का गठन
Advertisement

गया में शिम्पी कुमारी हत्या कांड की जांच करेगी HAM, 5 सदस्यी कमेटी का गठन

जांच कमेटी में इंजीनियर देवेंद्र मांझी के साथ गया जिला अध्यक्ष टूटू खान, प्रदेश महासचिव प्रफुल्ल चंद्र, गीता पासवान, पंपी शर्मा शामिल हैं.

गया में शिम्पी कुमारी हत्या कांड की जांच करेगी HAM. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के गया के गांव में शिम्पी कुमारी के साथ यौन शोषण के बाद गला दबाकर की गई हत्या की जांच हिंदुस्तान आवाम मोर्चा की पांच सदस्यी दल करेगी. 'हम' नेता देवेंद्र मांझी ने बताया कि नाबालिग बच्ची के परिजनों को न्याय दोषियों को कठोर सजा मिले जिसके लिए पार्टी ने उनके नेतृत्व में जांच कमेटी बनाई है.

जांच कमेटी में इंजीनियर देवेंद्र मांझी के साथ गया जिला अध्यक्ष टूटू खान, प्रदेश महासचिव प्रफुल्ल चंद्र, गीता पासवान, पंपी शर्मा शामिल हैं. देवेंद्र मांझी ने कहा कि प्रशासन द्वारा निर्दोष व्यक्तियों को भी फसाने की शिकायत मिली है. जांच कमेटी निष्पक्ष रुप से शिम्पी कुमारी के साथ यौन शोषण के बाद गला दबाकर की गई हत्या की जांच कर आरोपियों को कठोर सजा और उनके परिजनों को न्याय दिलाने का प्रयास करेगी.

देवेंद्र मांझी ने कहा कि कमेटी शिम्पी कुमारी के साथ यौन शोषण के बाद गला दबाकर की गई हत्या की जांच कर जल्द से जल्द प्रतिवेदन हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को सौंपेगी.

बता दें कि बिहार में बिगड़ती कानून-व्यवस्था नीतीश कुमार सरकार के लिए मुसीबत बनती जा रही है. विपक्ष के साथ ही अब सत्तापक्ष के अंदर से भी इसको लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. जबकि विपक्ष कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर नीतीश कुमार को फेल बताते हुए राज्य में एक गृहमंत्री की मांग कर रहा है.

Amita Kumari, News Desk