close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड: घाटशिला में दुर्गा पूजा के मौके पर होगा हावड़ा हाट का आयोजन, लोगों में उत्साह

झारखंड के घाटशिला में इस बार हावड़ा हाट का आयोजन किया जा रहा है. अब पश्चिम बंगाल और ओड़िसा से सटे बहरागोड़ा के लोग इस बार सस्ते दामों में कपड़े खरीद सकेंगे. जिससे ग्रामीणों में खुशी का माहौल है. बंगाल और ओडिसा के सीमावर्ती विधानसभा बहरागोडा में कोलकाता के हावड़ा हाट को लेकर ग्रामीणों में उत्साह है.

झारखंड: घाटशिला में दुर्गा पूजा के मौके पर होगा हावड़ा हाट का आयोजन, लोगों में उत्साह
बंगाल और ओडिसा के सीमावर्ती विधानसभा बहरागोडा में कोलकाता के हावड़ा हाट को लेकर ग्रामीणों में उत्साह है.

घाटशिला: झारखंड के लोगों के लिए दुर्गा पूजा में एक अच्छी खबर है. दरअसल झारखंड के घाटशिला में इस बार हावड़ा हाट का आयोजन किया जा रहा है. अब पश्चिम बंगाल और ओड़िसा से सटे बहरागोड़ा के लोग इस बार सस्ते दामों में कपड़े खरीद सकेंगे. जिससे ग्रामीणों में खुशी का माहौल है. बंगाल और ओडिसा के सीमावर्ती विधानसभा बहरागोडा में कोलकाता के हावड़ा हाट को लेकर ग्रामीणों में उत्साह है.

हावड़ा हाट में जनवरी महीने में मकर पर्व के मौके पर लगाया जाता था. लेकिन इस बार पहली बार दुर्गा पूजा के मौके पर हावड़ा हाट लगाया जाएगा. इस हाट के लगने से गरीब तबके के लोगो में खुशी है. ग्रामीण खुश है कि वो कम कीमत में ही अपने परिवारों के लिये नये कपड़े खरीद पाएंगे. हावड़ा हाट मेला का आयोजन बहरागोडा के सुभाष मेला कमेटी कर रही है. कमेटी के सदस्यों ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर इस दुर्गा पूजा को लेकर मेला का आयोजन किया गया है.

 

कोलकाता के हावड़ा हाट कमेटी के सचिव ने बताया कि हावड़ा हाट मेला विभिन्न राज्यों में लगाया जाता है. झारखंड में केवल एक ही जगह बहरागोडा में मेले का आयोजन किया जाता है. इस मेले में खासकर नये कपड़ों की दुकान लगाई जाती है. इसमें हर वर्ग के लोगो के लिए कम कीमत पर बेहतरीन कपड़े उपलब्ध रहते है. पांच साल के बच्चे से लेकर बड़े-बुर्जूग तक के लिए नये कपड़े यहां मिलते है.

खासकर लड़कियों के लिये तो ये मेला लाभदायी साबित होता है. कम कीमत पर लड़कियों के लिये एक से बढ़ कर एक कपड़े मिल जाते है. इसके अलावे हावड़ा हाट में जुते- चप्पल समेत अन्य स्टॉल लगाए जाते है. हावड़ा हाट को लेकर बहरगाडो युवा संगठन हावड़ा सुभाष कमेटी के सदस्यों ने जोरों- शोर से तैयार शुरू कर दी है.

इसको लेकर समिति के सदस्यों ने बैठक कर सुरक्षा समेत ग्रामीणों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विचार -विमर्श किया. आपको बता दे कि हावड़ा हाट मेला में बहरागोडा प्रखंड के अलावे घाटशिला, धालभूमगड़, गुडाबांधा , चाकुलिया समेत अन्य जिले से भी लोग खरीददारी के लिये आते है. बंगाल और ओडिसा सीमावर्ती इलाका होने के कारण बंगाल और ओडिसा से सटे गांव के लोग भी हावड़ा हाट घुमने आते है. ये मेला गरीबों के लिये एक वरदान की तरह साबित हो रहा है.