Ranchi: फिर बिगड़ी Lalu Yadav की तबीयत, हालत जानने स्वास्थ्य मंत्री-अधिकारी पहुंचे RIMS

झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत अचानक बेहद खराब हो गई है. रिम्स में प्रबंधन के साथ-साथ डॉक्टरों के अंदर खलबली मच गई है.

Ranchi: फिर बिगड़ी Lalu Yadav की तबीयत, हालत जानने स्वास्थ्य मंत्री-अधिकारी पहुंचे RIMS
Ranchi: फिर बिगड़ी Lalu Yadav की तबीयत, हालत जानने स्वास्थ्य मंत्री-अधिकारी पहुंचे RIMS.

रांची: झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के रिम्स (RIMS) में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत अचानक बेहद खराब हो गई है. रिम्स में प्रबंधन के साथ-साथ डॉक्टरों के अंदर खलबली मच गई है. तमाम सीनियर डॉक्टर फिलहाल रांची रिम्स में मोर्चा संभाल रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि रिम्स में इलाजरत लालू यादव को अचानक सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है. उनका दम फुल रहा है. ऐसे में तमाम सीनियर डॉक्टर जांच में जुट गए हैं. न सिर्फ सीनियर और अन्य डॉक्टर जेल आईजी और रिम्स अधीक्षक भी उनकी हालत को देख रिम्स पहुंच रहे हैं.

झारखंड के स्वास्‍थ्‍य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta)भी सूचना मिलने के बाद रांची रिम्स में पहुंचे. वहां उनकी हालत का जायजा लिया. 

रिम्स निदेशक ने कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि अभी उनकी तबीयत ठीक है. उनके लंग्स में दिक्कत है. इन्फेक्शन की वजह से परेशानी हो रही थी. अभी लालू प्रसाद यादव ठीक हैं. बैठे हुए हैं, चल रहे हैं, बात भी कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि लालू यादव को निमोनिया की दवाई दी गई है. उनके लंग्स में इन्फ़ेक्शन है. स्टेबल है और बैठे हैं. चाय पी रहे हैं. ट्रीटमेंट चल रहा है. उन्हें एंटीबायोटिक दिया जा रहा है. इसके अलावा आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच भी की गई है जिसका रिपोर्ट कल आएगा. साथ ही उनका एंटीजन टेस्ट भी किया गया है जो नेगेटिव आय़ा है
.
बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है. पिछले दिनों उनकी किडनी खराब होने की खबरें भी आईं थीं, जिसके बाद एक-एक कर के लालू यादव के दोनों बेटे उनसे मिलने भी पहुंचे थे.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी लालू यादव से मिलने रांची रिम्स पहुंचे थे. वहां उनसे मिलने के बाद तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए यह इत्तेलाह किया था कि लालू यादव की तबीयत बेहद नाजुक है. उनकी किडनी की समस्या काफी बढ़ती ही जा रही है. बेहतर इलाज की जरूरत है.