झारखंड: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार का जखीरा बरामद

एसपी ग्रामीण ने कहा कि, नक्सलियों ने जंगलों में असलहा और बारूद छुपा कर रखा था. जिसे गिरफ्तार उग्रवादियों की निशानदेही पर ही बरामद किया गया है.

झारखंड: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार का जखीरा बरामद
झारखंड: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार का जखीरा बरामद.

रांची: झारखंड पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जब एक तरफ जहां खूंटी पुलिस ने सब जोनल नक्सली जीत राय मुंडा सहित सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है तो वहीं, उनकी निशानदेही पर सरायकेला खूंटी चाइबासा और रांची से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए.

दरअसल, रांची सिटी पुलिस ने 5 लाख के इनामी नक्सली जीत राय मुंडा सहित सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर एक कामयाबी हासिल की है तो वहीं, रांची पुलिस ने जंगलों में छुपाए गए असलहा और बारूद को बरामद किया. एसपी ग्रामीण नौशाद अहमद के मुताबिक, तमाड़ थाना क्षेत्र के जरा घोड़ा स्थित बड़ा पहाड़ के नीचे घनघोर जंगल है.

इस जंगल में सूरज की किरणें भी बहुत मुश्किल से पहुंचती होंगी. लेकिन उस जगह पर इन नक्सलियों ने असलहा और बारूद छुपा कर रखा था. जिसे गिरफ्तार उग्रवादियों की निशानदेही पर ही बरामद किया गया है. बहरहाल, खूंटी और रांची पुलिस के संयुक्त प्रयास से उग्रवादी और हथियारों को बरामद कर लिया गया है, जो यकीनन झारखंड पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है.

गौरतलब है कि, खूंटी पुलिस ने अड़की थाना क्षेत्र के रंगरोम जंगल से 5 लाख का इनामी नक्सली समेत सात भाकपा माओवादियों को गिरफ्तार किया है. सभी नक्सलियों की निशानदेही पर विभिन्न क्षेत्रों से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया है. खूंटी के एसपी आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार माओवादिओं में पांच लाख का इनामी नक्सली जीतराय मुंडा जो भाकपा माओवादी दक्षिणी छोटानागपुर जोनल कमेटी सदस्य के नाम शामिल है और अड़की निवासी है. इसके अलावे गिरफ्तार नक्सलियों में जोगन पूर्ति उर्फ सुखराम उर्फ सनिका अड़की के इंचाकुटी गांव निवासी, मागो पाहन सायको के बुरुडीह गांव निवासी, दुखन मुंडा दरगामा गांव निवासी, मनय मुंडा लांदुप अड़की निवासी, मंगल सिंह मुंडा मारंगहादा के बोकाहास्सा गांव निवासी तथा शिव सिंह पाहन मरंगहादा के हुंडरुडीह गांव निवासी के नाम शामिल हैं.