close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : बगहा में लगातार हो रही बारिश से जलजमाव, स्कूल जाने से कतरा रहे बच्चे

खबर बगहा से है जहां पिछले कुछ दिनों से लगातार हुई भारी बारिश के बाद गावं से लेकर शहर तक झील और टापू में तब्दील हो गए हैं. सबसे ज्यादा परेशानी यूपी-बिहार की सीमा पर स्थित गंडक दियारा के ठकराहा प्रखंड क्षेत्र के कोइरपट्टी पंचायत को लोगों को हो रही है. राजकीय मध्य विद्यालय मलाही टोला के सामने जल जमाव से बढ़ी परेशानी के चलते बच्चे और शिक्षक पानी में गिरते-पड़ते स्कूल पहुंचने के लिए मजबुर हैं.

बिहार : बगहा में लगातार हो रही बारिश से जलजमाव, स्कूल जाने से कतरा रहे बच्चे
पानी के कारण स्कूल जाने से बच्चे कतरा रहे हैं.

बगहा : खबर बगहा से है जहां पिछले कुछ दिनों से लगातार हुई भारी बारिश के बाद गावं से लेकर शहर तक झील और टापू में तब्दील हो गए हैं. सबसे ज्यादा परेशानी यूपी-बिहार की सीमा पर स्थित गंडक दियारा के ठकराहा प्रखंड क्षेत्र के कोइरपट्टी पंचायत को लोगों को हो रही है. राजकीय मध्य विद्यालय मलाही टोला के सामने जल जमाव से बढ़ी परेशानी के चलते बच्चे और शिक्षक पानी में गिरते-पड़ते स्कूल पहुंचने के लिए मजबुर हैं.

प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क पर करीब दो से तीन फीट तक बारीश का पानी लग गया है. गांव के सड़क झील और तालाब में तब्दील हो गए हैं. इसके कारण आसपास के कई घरों में भी बारीश का पानी घुसकर तबाही मचा रहा है.

बताया जा रहा है कि इस गांव से होकर मुख्य सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है. झील में मानों तैर कर शिक्षक और छात्र के साथ-साथ ग्रामीण आवाजाही कर रहे हैं. जलजमाव के कारण महिला शिक्षिक बेहद परेशान हैं. जल निकासी नहीं होने के कारण गंदगी से बीमारियों के संक्रमण की आशंका बढ़ गई है. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ ने जलजमाव का मुआयना कर जल निकासी की कवायद में जुट गए हैं.

दूसरी तरफ रामनगर प्रखंड के सोनखर सिलवटिया स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में जलजमाव करीब डेढ़ फीट तक होने से पढ़ाई बाधित है. बच्चे पानी में डूबने के डर से पढ़ने के लिए आने से कतरा रहे हैं. वहीं, किचन शेड भी पानी में डूबने से एमडीएम भी बंद है. चारों तरफ जलजमाव से हाहाकार की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है.

लाइव टीवी देखें-: