झारखंड: बेमौसम बारिश और तेज आंधी ने किसानों को 'रूलाया', गेहूं-प्याज की फसलें बर्बाद
Advertisement

झारखंड: बेमौसम बारिश और तेज आंधी ने किसानों को 'रूलाया', गेहूं-प्याज की फसलें बर्बाद

तेज आंधी के साथ हुई बारिश में प्याज, गेहूं, टमाटर आदि फसलों को बर्बाद कर दिया. जबकि, महुआ और आम के फसल को भी नुकसान पहुंचाया है.

तेज आंधी के साथ हुई बारिश में प्याज, गेहूं, टमाटर आदि फसलों को बर्बाद कर दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा: झारखंड के चतरा जिले के गिधौर व टंडवा प्रखंड में बुधवार को जमकर बेमौसम बारिश हुई. इस बारिश से जहां मौसम सुहाना हुआ और लोगों को गर्मी से राहत मिली. तो वहीं, इस बेमौसम बारिश ने किसानों की कमर भी तोड़कर रख दी है.

तेज आंधी के साथ हुई बारिश में प्याज, गेहूं, टमाटर आदि फसलों को बर्बाद कर दिया. जबकि, महुआ और आम के फसल को भी नुकसान पहुंचाया है. कई घरों के छतों से अम्बेसटर सीट भी उड़ाकर ले गए. वहीं, किसान रवि कुमार ने कहा कि, आज हुई बेमौसम बारिश ने फसलों को काफी नुकसान पहुचाया है.

उन्होंने कहा कि, इस बारिश के कारण खेतों में लगे प्याज, गेहूं, टमाटर आदि फसल के साथ-साथ आम और महुआ को भी क्षति पहुचाया है. इससे किसानों को काफी नुकसान पहुचा है. बता दें कि, झारखंड के कुछ जिलों में हुई बेमौसम बारिश से किसानों का काफी नुकसान हुआ है.

दरअसल, कोरोना लॉकडाउन के कारण किसानों की फसल की कटाई लंबे समय तक प्रभावित रही थी. हालांकि, बाद में सरकार ने किसानों को राहत देते हुए लॉकडाउन (Lockdown) से फसलों कटाई में छूट दी थी. लेकिन बेमौसम बारिश और आंधी-तूफान ने एक बार किसानों को मायूस कर दिया है.