आवश्यक चीजों की नहीं है कमी, बाहर फंसे लोगों का वहीं होगा बेहतर इंतजाम: झारखंड CS

 मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा है कि पूरे राज्य में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं होगी, सप्लाई चैन मैनेजमेंट पूरा कर लिया गया है. साथ ही एफसीआई (FCI) ने भी आश्वस्त किया है, जितने गेहूं की आवश्यकता है ले लीजिए.

आवश्यक चीजों की नहीं है कमी, बाहर फंसे लोगों का वहीं होगा बेहतर इंतजाम: झारखंड CS
मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा है कि पूरे राज्य में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं होगी.

रांची: झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने कहा है कि पूरे राज्य में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं होगी, सप्लाई चैन मैनेजमेंट पूरा कर लिया गया है. साथ ही एफसीआई (FCI) ने भी आश्वस्त किया है, जितने गेहूं की आवश्यकता है ले लीजिए. चावल हमारे पास पर्याप्त है, दाल का भी स्टॉक है. नमक और चीनी की भी कमी नहीं होगी.

मुख्य सचिव ने कहा कि सभी जिले के उपयुक्त को बता दिया गया है कि पैसे की कोई कमी नहीं होगी, राज्य के बाहर फंसे लोगों के लिए जितनी राशि की जरुरत होगी, प्रदेश सरकार देगी. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लाने की अब तक कोई अनुमति भारत सरकार ने नहीं दी है.

डीके तिवारी ने कहा कि हम लोगों को कहा गया है कि जिन राज्यों में जो लोग फंसे हैं, उनका इंतजाम वहीं अच्छे से किया जाए. इसके लिए 15 अधिकारियों को राज्य सरकार ने लगाया है. वहीं, कुछ राज्यों में अभी समस्या है, उसे भी जल्दी दूर कर लेगें.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण और उसे रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया है. इस दौरान, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी चीजों पर प्रतिबंध है. वहीं, सरकार की लोगों से अपील भी कर रही है कि वो इस आपदा के समय घबराएं नहीं, किसी भी जरूरी चीजों की दिक्कत नहीं होगी.