हेमंत सोरेन ने रांची में धोनी के फेयरवेल मैच की BCCI से की अपील, बोले- दिल अभी भरा नहीं
Advertisement

हेमंत सोरेन ने रांची में धोनी के फेयरवेल मैच की BCCI से की अपील, बोले- दिल अभी भरा नहीं

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी धोनो को लेकर खास अपील बीसीसीआई से की है. उन्हों ट्वीट करते हुए बीसीसीआई से फेयरवेल मैच की अपील की है. 

हेमंत सोरेन ने धोनी को लेकर बीसीसीआई से फेयरवेल मैच की अपील की है.(फाइल फोटो)

रांची: रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी ने आज अंतर्रराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है. धोनी ने इंस्टाग्राम के जरिए रिटायरमेंट की घोषणा की है और लिखा 19:29 से मुझे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर्ड समझा जाएगा. 

माही के रिटायरमेंट की खबर से उनके होमटाउन रांची में फैन्स गहरे सदमे में हैं. वहीं, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी धोनो को लेकर खास अपील बीसीसीआई से की है. उन्हों ट्वीट करते हुए बीसीसीआई से फेयरवेल मैच की अपील की है. 

हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है. हम सबके चहेते झारखंड का लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पायेंगे. पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं. मैं मानता हूं हमारे माही का एक फ़ेयरवेल मैच रांची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा. BCCI से अपील करना चाहूंगा हूं माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाये जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा. 

आपको बता दें कि हेमंत सोरेन और महेंद्र सिंह धोनी काफी अच्छे दोस्त भी हैं. इंस्टाग्राम पर 4 मिनट और 7 सेकेंड के वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की कई सारी तस्वीरें शेयर की हैं. इसके साथ ही उन्होंने पॉपुलर गाना 'मैं पल दो पल का शायर हूं' के साथ उन्होंने क्रिकेट करियर की कई खास तस्वीरें शेयर की हैं. 

महेंद्र सिंह धोनी ने 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. एमएस धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने अब तक 90 टेस्ट मैच खेले हैं. इसके अलावा 350 एकदिवसीय और 98 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने भारत का नेतृत्व किया है. टेस्ट मैचों में धोनी ने 6 शतक लगाए हैं तो वहीं वनडे में धोनी के नाम 10 शतक दर्ज हैं.

धोनी अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं. 39 वर्षीय धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही सन्यास ले चुके थे लेकिन वो टी-20 और वनडे फॉर्मेट का हिस्सा थे. खास बात यह भी है कि वो तीनों फॉर्मेट में भारत के सफलतम कप्तान रह चुके हैं.