close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड में शुरू हुआ बयानों का दौर, हेमंत सोरेन ने चूहे से की बीजेपी नेताओं की तुलना

 हेमंत सोरेन ने कहा कि जितनी भी सरकारी कंपनियां है सभी को निजी हाथों में देने की योजना केंद्र सरकार और राज्य सरकार बना रही है. सभी सरकारी कंपनियों को आने वाले दिनों केंद्र सरकार विदेशियों के हाथों बेचने की तैयारी कर रही है जिसे हम किसी भी हालत में होने नहीं देंगे.

झारखंड में शुरू हुआ बयानों का दौर, हेमंत सोरेन ने चूहे से की बीजेपी नेताओं की तुलना
हेमंत सोरेन ने कहा है कि केंद्र में मोदी सरकार संविधान के साथ भी छेड़छाड़ कर रही है.

रामगढ: जेएमएम नेता हेमंत सोरेन बदलाव यात्रा कार्यक्रम में भाग लेने झारखंड (Jharkhand) के रामगढ़ पहुंचे. सभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार को जमकर कोसा और कहा कि केंद्र कि अगर बीजेपी और राज्य की बीजेपी सरकार सूदखोरों की सरकार है. जल, जमीन और जंगल को सरकारें लूटने का प्रयास कर रही ह.

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहा है. रोजगार पर और अर्थव्यवस्था पर बहस नहीं हो रही है. अर्थव्यवस्था पर बहस नहीं हो रही है. आज केवल हिंदुस्तान और पाकिस्तान पर बहस हो रहा है. 

 

साथ ही हेमंत सोरेन ने बीजेपी के घर-घर रघुवर के स्लोगन को लेकर कहा कि घर-घर रघुवर का मतलब है घर-घर चूहा और चूहे को चूहे दान में डालकर छत्तीसगढ़ में छोड़ कर आएंगे तभी हमारा झारखंड बचेगा. हेमंत सोरेन ने कहा कि जितनी भी सरकारी कंपनियां है सभी को निजी हाथों में देने की योजना केंद्र सरकार और राज्य सरकार बना रही है. सभी सरकारी कंपनियों को आने वाले दिनों केंद्र सरकार विदेशियों के हाथों बेचने की तैयारी कर रही है जिसे हम किसी भी हालत में होने नहीं देंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ऐसा कानून बनाया है. जिसमें कोयला खनिज संपदा में केवल विदेशियों का राज होगा और जिस राज्य में कोयला खनिज संपदा है उस राज्य के लोग बेरोजगार होकर विदेशियों के सामने नौकरी की भीख मांगेंगे. 

साथ ही हेमंत सोरेन ने कहा है कि केंद्र में मोदी सरकार संविधान के साथ भी छेड़छाड़ कर रही है. संविधान में जो आरक्षण लोगों को प्राप्त है उससे भी वंचित करना चाहती है. बीजेपी पार्टी 2014 में 50 करोड़ की पार्टी थी आज उसके पास 1000 करोड़ हो गया है. कहां से आया यह पैसा इसका जवाब किसी भी बीजेपी नेता के पास नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को झूठ बोलने में डिग्री हासिल है बीजेपी झूठी पार्टी है. 

अब देखने वाली बात होगी कि आखिर हेमंत सोरेन के बयान पर सियासी पार्टियों की क्या प्रतिक्रिया रहती है.