close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में JMM नेता हेमंत सोरेन, सोनिया-राहुल गांधी से कर सकते हैं मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि आज ही सारे समाधान निकाल कर हेमंत सोरेन की मुलाकात शीर्ष नेतृत्व से कराई जाए. 

दिल्ली में JMM नेता हेमंत सोरेन, सोनिया-राहुल गांधी से कर सकते हैं मुलाकात
हेमंत सोरेन सोनिया-राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली: झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होना है. इससे पहले राजनीतिक दल गठबंधन और उम्मीदवारों के नाम पर माथापच्ची करने में जुटे हैं. इसी क्रम में सोमवार को राजधानी दिल्ली में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की बैठक हो रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष और राज्य के पुर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज दिल्ली में हैं. इस दौरान हेमंत सोरेन (Hemant Soren ) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलेंगे. जानकारी के मुताबिक, हेमंत आज ही कांग्रेस के दोनों नेताओं से मिलना जा रहे थे, लेकिन अब इसकी संभावनाएं कम दिख रही है.

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि आज ही सारे समाधान निकाल कर हेमंत सोरेन की मुलाकात शीर्ष नेतृत्व से कराई जाए. बता दें कि कांग्रेस में ये परिपाटी रही है कि सभी मामलों को सुलझाने के बाद ही किसी नेता की सोनिया गांधी से मुलाकात होती है.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस झारखंड चुनाव में किसी भी कदम को उठाने के पूर्व फूंक-फूंककर काम कर रही है. वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंब भी अभी दिल्ली में हैं और वह अभी 1 से 2 दिन और दिल्ली में रुक सकते हैं. 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 1 नवंबर को झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया था. चुनाव आयोग ने कहा था कि राज्य की 81 सीटों पर पांच चरणों में मतदान होंगे. जिसमें पहला चरण 30 नवंबर को होगा. इसके बाद 7 दिसंबर को दूसरा, 12 दिसंबर को तीसरा, 16 दिसंबर को चौथा और 20 दिसंबर को पांचवें चरण की वोटिंग होगी.

आयोग ने कहा कि सभी सीटों पर 23 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2020 को समाप्त हो रहा है. वहीं, मौजूदा समय में झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है, जिसकी अगुवाई मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) कर रहे हैं.