बिहार में 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी, नदियों में भी उफान आने की संभावना

इस साल राज्य के हर जिले में जमकर बारिश हो रही है. वहीं, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बिहार में 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. 

बिहार में 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी, नदियों में भी उफान आने की संभावना
बिहार में मॉनसून पूरे शबाब पर है. इस साल राज्य के हर जिले में जमकर बारिश हो रही है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में मॉनसून पूरे शबाब पर है. इस साल राज्य के हर जिले में जमकर बारिश हो रही है. वहीं, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बिहार में 12 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. 

इस बार होने वाली भारी बारिश से बिहार की नदियों में भी उफान आने की संभावना है. जल संसाधन विभाग ने भी आम लोगों के बचाव के लिए सूचना जारी की है. साथ ही विभाग ने अपने सभी इंजीनियरों को सभी तटबंधों की निगरानी के लिए अलर्ट किया है. 

विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने ट्वीट कर कहा है कि 12 जुलाई तक नेपाल से सटे जिलों सहित उत्तर व मध्य बिहार के कई जिलों में भारी से अत्यंत भारी वर्षापात के साथ वज्रपात का पूर्वानुमान है. ऐसे में आम लोगों को उन्होंने सावधानी बरतने की सलाह दी है.

आपको बता दें कि बिहार में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की घटनाएं भी लगातार हो रही हैं. गुरुवार को भी वज्रपात से 7 लोगों की मौत हो गई है.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं. आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को वज्रपात से भोजपुर में दो, मुंगेर में दो तथा सुपौल, कैमूर और बांका में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है.