पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अवैध कब्जे को लेकर सुनवाई, HC ने मांगा जवाब

पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में अवैध कब्जे के मामले पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए पूछा है कि किस आधार पटना विश्वविद्यालय में हॉस्टल आवंटित किया जाता है.

पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में अवैध कब्जे को लेकर सुनवाई, HC ने मांगा जवाब
अब इस मामले पर 2 सप्ताह बाद सुनवाई की जाएगी. (फाइल फोटो)

पटना: पटना हाईकोर्ट ने आज पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टल में अवैध कब्जे के मामले को लेकर सुनवाई की है. पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में अवैध कब्जे के मामले पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए पूछा है कि किस आधार पटना विश्वविद्यालय में हॉस्टल आवंटित किया जाता है.

चीफ जस्टिस एमयआर शाह की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई करते हुए सारे हॉस्टलो और उसमें अवैध रूप से रहने वालों का पूरा ब्यौरा मांगा है. साथ ही राज्य सरकार को याद भी बताने को कहा गया है कि इनके रख रखाव के लिए कितनी धनराशि दी जाती हैं. अब इस मामले पर 2 सप्ताह बाद सुनवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टल में अवैध रूप से रहने का मामला कई बार आ चुका है. कई बार छात्रों के बीच झड़प की भी खबरें आती हैं. पिछले दिनों भी  पटना विश्वविद्यालय कैंपस में पिछले दिनों बम फटने के मामले को पटना हाईकोर्ट ने गंभीरता के साथ लिया था. 

सुल्तानगंज थाने में छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. मामला दर्ज होते ही अगले दिन दूसरे गुट ने बमबारी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था. बमबाजी की घटना के मद्देनजर देर रात मिंटो और इकबाल छात्रवास में पटना पुलिस ने दल-बल के साथ छपेमारी की गई थी और एक छात्र को गिरफ्तार भी किया गया था.