close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: बढ़ते प्रदूषण पर CM नीतीश की हाई लेवल मीटिंग, सुशील मोदी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद

पटना भी प्रदूषण की मार झेल रहा है. रविवार को प्रदूषण का स्तर पटना में 413 पहुंच गया था. पटना में बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों को भारी समस्या झेलनी पड़ रही है.

पटना: बढ़ते प्रदूषण पर CM नीतीश की हाई लेवल मीटिंग, सुशील मोदी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद
बढ़ते प्रदूषण को लेकर नीतीश कुमार ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. (फाइल फोटो)

पटना: राजधानी पटना की भी आबोहवा प्रदूषण की मार झेल रही है. बीते कई दिनों से पटना में बढ़ते प्रदूषण के स्तर के कारण यहां की हवा जहरीली हो गई है. इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक अपने सरकारी आवास पर बुलाई.

इस बैठक में प्रधान सचिव वन्य एंव पर्यावरण, मुख्य सचिव दीपक कुमार, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष अशोक घोष, पटना के डीएम सहित नगर आयुक्त भी पहुंचे. पटना में बढ़ते प्रदूषण को लेकर बुलाई गई बैठक में बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) भी पहुंचे.

आपको बता दें कि पटना भी प्रदूषण की मार झेल रहा है. रविवार को प्रदूषण का स्तर पटना में 413 पहुंच गया था. पटना में बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों को भारी समस्या झेलनी पड़ रही है. लोग मास्क पहन कर ही घर से बाहर निकल रहे हैं. 

गौरतलब है कि 27 अक्टू्बर के बाद से लगातार पटना में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. 27 अक्टूबर के पहले जहां एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 100 के करीब था, वो अब बढ़कर 400 से भी ज्यादा हो गया. जिसका सीधा मतलब है कि एयर क्वालिटी इंडेक्स पहले के मुकाबले अब चार गुना भी अधिक बढ़ गया है.

पटना में बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ रही है. वहीं, प्रदूषण के कारण लोगों को सांस लेने के साथ ही आंखों में जलन भी महसूस हो रही है. आसपास के इलाके में पराली जलाने और खुले में निर्माण कार्य होने की वजह से भी हवा प्रदूषित हुई है. 

आपको बता दें कि बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी सोमवार को कड़ी नाराजगी जाहिर की है. कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को बढ़ते प्रदूषण को लेकर तलब भी किया.