close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड मॉब लिंचिंग: सरायकेला में महिलाओं को मिली दुष्कर्म की धमकी, दर्ज कराया मामला

राज्य में हाल ही में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने (मॉब लिंचिंग) के शिकार तबरेज अंसारी के साथ सहानुभूति रखने वाले कुछ लोगों ने उनका दुष्कर्म करने की धमकी दी है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी.   

झारखंड मॉब लिंचिंग: सरायकेला में महिलाओं को मिली दुष्कर्म की धमकी, दर्ज कराया मामला
तबरेज अंसारी के साथ सहानुभूति रखने वाले कुछ लोगों ने उनका दुष्कर्म करने की धमकी दी है. (फाइल फोटो)

सरायकेला: झारखंड के सरायकेला जिला में भीड़ द्वारा चोरी के आरोप में तबरेज अंसारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. इस मामले को लेकर तबरेज अंसाली के साथ सहानुभूति रखने वाली कुछ महिलाओं को दुष्कर्म की धमकी दी जा रही है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. 

पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्तिक एस. ने फोन पर आईएएनएस से कहा, 'सरायकेला पुलिस स्टेशन में कुछ महिलाओं ने एक मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि उन्हें दुष्कर्म और अन्य परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.'

स्थानीय मीडिया के अनुसार, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) का झंडा लिए लगभग 20 लोगों ने धतकिडीह गांव में जाकर महिलाओं को धमकाया. इसी गांव में लिंचिंग की घटना हुई थी. उन्होंने मंदिरों से धार्मिक झंडे भी हटा दिए और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के समर्थन में नारेबाजी की. पुलिस ने इसमें एआईएमआईएम की भूमिका की पुष्टि नहीं की है लेकिन उसने कहा कि जांच चल रही है.

धतकिडीज गांव में अंसारी (22) को बाइक चुराने के शक में बुरी तरह पीटा गया था इसके बाद 23 जून को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी. पुलिस के अनुसार, उसके कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल तथा कुछ अन्य वस्तुएं बरामद की गई थीं.

यह मामला एक वीडियो के वायरल होने के बाद प्रकाश में आया, जिसमें आरोपी पंकज मंडल पेड़ से बंधे तबरेज अंसारी को पीटते हुए दिख रहा है. मॉब लिंचिंग का मामला विशेष जांच टीम (एसआईटी) के पास भेज दिया गया है. अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. (इनपुट IANS से भी)