बिहार : लूट की कोशिश में होमगार्ड जवान की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गोली दोनों जवानों को पेट मे जा लगी, जिससे एक जवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

बिहार : लूट की कोशिश में होमगार्ड जवान की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
हाजीपुर में मर्डर.

हाजीपुर : वैशाली के महुआ में एक बार फिर अपराधियों का तांडव देखने को मिला है. बिजली विभाग का पैसा लेकर जमा कराने जाने के दौरान सेंट्रल बैंक महुआ के गेट पर लूटपाट के दौरान विरोध करने पर अपराधियो ने एक पुलिसकर्मी मनोज सिंह और एक होमगार्ड के जवान वीरेंद्र राय को गोली मार दी.

इस घटना में महनार के रहने वाले होमगार्ड के जवान वीरेंद्र राय की मौत हो गयी. वहीं, महुआ छतवारा के रहने वाले मनोज सिंह का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम में लुटेरे पैसा लूटने में असफल रहे. पुलिस घटनास्थल पर जांच की कार्रवाई में जुट गई है. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हुई है.

गुरुवार को बदमाशों ने रुपये लूटने की कोशिश में बैंक के सामने अंधाघुंध गोलीबारी की. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महुआ स्थित विद्युत विभाग कार्यालय के अकाउटेंट के साथ दो होमगार्ड जवान एक बोलेरो से पैसा जमा करने पास के ही सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा जा रहे थे. 

बोलेरो जैसे ही बैंक के सामने पहुंची, दो बाइकों पर सवार छह अपराधी वहां पहुंचे और ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी. गोली दोनों जवानों को पेट मे जा लगी, जिससे एक जवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अपराधी हालांकि पैसे लूटने में सफल नहीं हो सके. मृतक जवान वीरेंद्र राय महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर का रहने वाला है. 

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि घायल जवान को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. 

(IANS इनपुट के साथ)