बिहार विधानसभा में हंगामे के बाद गुरुवार 11 बजे तक सदन स्थगित
Advertisement

बिहार विधानसभा में हंगामे के बाद गुरुवार 11 बजे तक सदन स्थगित

 बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन भी हंगामें की भेंट चढ़ गया. शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन शुरू होते ही विपक्ष हंगामा करते रहे.

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा.

पटनाः बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन भी हंगामें की भेंट चढ़ गया. शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन शुरू होते ही विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया. विपक्ष के द्वारा सदन में लगातार हल्ला और हंगामा किया जा रहा था. हंगामे के कारण सदन के कार्य में लगातार रूकावट आने के बात विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को गुरुवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र 5 दिनों का होने वाला है. लेकिन सत्र का तीन दिन निकल चुका है और सदन का कार्य न के बराबर हुआ है. पहले ही दिन से विपक्ष सदन में हंगामा कर रही है. वहीं, तीसरे दिन भी सदन का कार्य विपक्ष के भारी हंगामे के बाद स्थगित कर दिया गया.

सत्र के तीसरे दिन हंगामा उस वक्त और भी बढ़ गया जब सुप्रीम कोर्ट ने शेल्टर होम के मामले में बड़ा आदेश दिया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार अब बिहार के 17 शेल्टर होम की जांच सीबीआई के द्वारा की जाएगी. हालांकि सरकार की ओर से 10 दिन का वक्त मांगा गया था लेकिन कोर्ट ने उसे ठुकराते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सदन में भी हंगामा शुरू हो गया. वहीं, लालू यादव को लेकर भी विपक्ष ने खूब हंगामा किया. आरोप है कि सरकार ने लालू यादव के खिलाफ सीबीआई जांच का गलत उपयोग कर उन्हें फंसाया गया है.हालांकि इस दौरान औद्य़ोगिक संशोधन विधेयक पेश किया गया. लेकिन हंगामा इतना तेज हो गया कि इसपर किसी तरह की चर्चा नहीं हो सकी. 

आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने आरोप लगाया है कि लालू यादव के खिलाफ बड़ी साजिश रची गई है. उन्होंने नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर आरोप लगाया कि सीबीआई पर दवाब बनाकर लालू यादव को फंसाया गया है. उन्होंने कहा कि इस बात को खुद सीबीआई ने ही कहा है. तो यह साफ हो गया है कि लालू यादव को फंसाया गया है.

वहीं, सदन स्थगित होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि विपक्ष केवल हंगामा कर रहा है. विपक्ष द्वारा सावाल पूछने का तरीका भी गलत है. सवाल पूछने के बजाय विपक्ष सदन के वॉल में उतर कर केवल हंगामा और हल्ला कर रहे हैं.

श्रवण कुमार ने कहा कि सभापति ने खुद विपक्ष से कहा कि आप ध्यानाकर्षण द्वारा अपना सवाल पूछ सकते हैं. सरकार इसका जवाब देगी. लेकिन विपक्ष केवल हंगामा करना चाहते हैं और सदन के कार्य को चलने नहीं देना चाहते हैं.