जीतन राम मांझी ने एनडीए को बताया 'नागराज', 'सांपराज' से की महागठबंधन की तुलना
Advertisement

जीतन राम मांझी ने एनडीए को बताया 'नागराज', 'सांपराज' से की महागठबंधन की तुलना

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (राजग) और महागठबंधन की तुलना 'नागराज' और 'सांपराज' से की है.

जीतन राम मांझी ने महागठबंधन और एनडीए दोनों के लिए बयान दिया है. (फाइल फोटो)

औरंगाबादः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (राजग) और महागठबंधन की तुलना 'नागराज' और 'सांपराज' से की है. बिहार के औरंगाबाद में एक राजनीतिक कार्यक्रम में भाग ले रहे मांझी से जब पत्रकारों ने राजग और महागठबंधन के विषय में पूछा तो उन्होंने सीधे कुछ नहीं कहा, परंतु इतना जरूर कहा, 'देखिए, हम लोग कहते हैं न कि एक सांपराज होता है और एक नागराज होता है. नागराज के फूंफकारने से लोग मर जाते हैं और सांपराज अगर काट भी ले तो कहीं न कहीं मंत्र रहता है, जिससे आदमी बच जाता है.' 

अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले मांझी से जब इसे और स्पष्ट करने के लिए कहा गया तो उन्होंने पत्रकारों से ही कहा आप लोग खुद समझदार हैं. इससे ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे. 

मांझी के इस बयान को महागठबंधन पर लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर दबाव बनाने के रूप में देखा जा रहा है. इससे पहले भी मांझी कह चुके हैं कि अगर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को सम्मानजनक सीट नहीं मिलती है, तो उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. उल्लेखनीय है कि मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा इस साल के प्रारंभ में राजग को छोड़ महागठबंधन में शामिल हुई थी. 

वहीं, जीतन राम मांझी ने गया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ट्रिपल तलाक का समर्थन करते है, लेकिन कुछ संशोधन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हो सकता है कुछ लोग उस पर विरोध करे. 

साथ ही 'हम' पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल के महागठबंधन पर सीट को लेने के बयान पर कहा कि जब तक महागठबंधन में सीट शेयरिंग की बात नहीं साफ नहीं होती है तब तक सीट की बात करना उचित नहीं है. हर कोई सम्मान जनक सीट चाहता है. 14 जनवरी के बाद सीट शेयरिंग हो जाएगी.

(इनपुटः आईएएनएस से भी)