मुजफ्फरपुर : SKMCH में मिला कंकाल, अधीक्षक बोले- मामले की होगी जांच
Advertisement

मुजफ्फरपुर : SKMCH में मिला कंकाल, अधीक्षक बोले- मामले की होगी जांच

जिस तरीके से एसकेएमसीएच में मानव कंकाल मिले हैं उससे यही कहा जा रहा है कि अज्ञात शवों के साथ सिर्फ खानापूर्ति की जाती है.

एसकेएमसीएच से मिला मानव कंकाल. (तस्वीर- ANI)

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित श्री कृष्ण मेमोरियल कॉलेज अस्पताल में चमकी बुखार के मरीजों की भीड़ है. इस सबके बीच अस्पताल परिसर से मानव कंकाल मिला है. इसके बाद पूरे अस्पताल प्रबंधन के हाथ-पैर फूल गए हैं. किसी के पास जवाब नहीं है कि आखिर अस्पताल परिसर में मानव कंकाल कहां से आया. इस पूरे मामले पर एसकेएमसीएच के अधीक्षक ने प्रतिक्रिया दी है.

एसकेएमसीएच के एमएस एसके शाही की कहना है कि पोस्टमार्टम विभाग प्रिंसिपल के अधीन है. मैं उनसे बात करूंगा और उनसे इसके लिए जांच कमेटी बनाने के लिए कहूंगा.

जिस तरीके से एसकेएमसीएच में मानव कंकाल मिले हैं उससे यही कहा जा रहा है कि अज्ञात शवों के साथ सिर्फ खानापूर्ति की जाती है. यहां जो अज्ञात शव आते हैं उसे पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल के पीछे जला दिया जाता है. अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में मानवता दिखानी चाहिए.

नियम के मुताबिक शवों को श्मशान में जलाना चाहिए, लेकिन जिस तरह से मानव कंकाल मिले हैं उससे तो यही लग रहा है कि एसकेएमसीएच को ही अस्पताल बना दिया गया है. मानवता को शर्मसार करने वाले जगह से एक नहीं कई कंकाल मिले हैं.