तेजस्वी यादव के आरोप पर IG की सफाई, कहा- अभी काम नहीं कर रहा है CCTV

आईजी ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि कैमरे ऐसी जगह लगे कि किसी को कोई परेशानी ना हो. 

तेजस्वी यादव के आरोप पर IG की सफाई, कहा- अभी काम नहीं कर रहा है CCTV
एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने जासूसी के आरोप को गलत बताया.

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के जासूसी वाले आरोप पर आईजी (सुरक्षा) ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास लगा सीसीटीवी कैमरा अभी काम नहीं कर रहा है. उन्होंने वीआईपी सुरक्षा के तहत इसे नियमित प्रक्रिया बताया है. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगाने वाली कंपनी ने सिर्फ डेमो दिया है. जरूरत के हिसाब से कैमरे इंस्टाल किए जाएंगे.

आईजी ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि कैमरे ऐसी जगह लगे कि किसी को कोई परेशानी ना हो. सुरक्षा के लहजे से अभी और काम होने बाकी हैं जिसका खुलासा यहां नहीं किया जा सकता है.

वहीं, इस पूरे मामले पर एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने कहा कि सीसीटीवी को लेकर जिस तरह की बातें सामने आ रही है, वह सही नहीं है. समय-समय पर सुरक्षा की समीक्षा होती रहती है.

ज्ञात हो कि गुरुवार की सुबह तेजस्वी यादव ने कुल पांच ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जासूसी का आरोप लगाया था. उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, 'सीएम आवास तीन तरफ से मेन रोड से घिरा हुआ है. नेता प्रतिपक्ष का घर चौथे साइड है, लेकिन सीएम सिर्फ अपने राजनीतिक विरोधी के घर की तरफ सीसीटीवी लगाने की आवश्यक्ता समझ रहे हैं?' किसी व्यक्ति को उन्हें बताना चाहिए कि उनका यह तुच्छ चाल व्यर्थ साबित होगा.'

बिहार : तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर आरोप, 'करा रहे हैं मेरी जासूसी'

सीसीटीवी कैमरा लगाने पर तेजस्वी यादव ने कहा, 'यह सुरक्षा के कारण से लगाया गया है या फिर नीतीश कुमार असुरक्षा, निराशा और आशंका में यह सीसीटीवी कैमरा मेरे घर की तरफ जासूसी के लिए लगाया गया है?' उन्होंनेे पूछा कि सीएम को यह सीसीटीवी कैमरा लगाने की आवश्यक्ता क्यों पड़ी, जबकि एक स्थायी चेक पोस्ट पहले से वहां मौजूद है.