रोहतास: लॉकडाउन में भी जारी है अवैध बालू का कारोबार, दिन में भी हो रही डंपिंग

प्रतिदिन सैकड़ों ट्रकों तथा ट्रैक्टर से बिना चालान के बालू इस इलाके से निकलकर उत्तर प्रदेश जा रहे हैं. इसके लिए बालू माफियाओं की पूरी नेक्सेस काम कर रही है.

रोहतास: लॉकडाउन में भी जारी है अवैध बालू का कारोबार, दिन में भी हो रही डंपिंग
लॉकडाउन (Lockdown) में भी रोहतास में अवैध कारोबार फल-फूल रहा है.

 रोहतास: एक तरफ रोहतास जिला प्रशासन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रण में लगा है. वहीं, दूसरी तरफ लॉकडाउन (Lockdown) में भी रोहतास में अवैध कारोबार फल-फूल रहा है. खासकर सोन नदी से निकलने वाले बालू के अवैध कारोबार ने इस इलाके में माफिया तंत्र को मजबूत कर दिया है.

प्रतिदिन सैकड़ों ट्रकों तथा ट्रैक्टर से बिना चालान के बालू इस इलाके से निकलकर उत्तर प्रदेश जा रहे हैं. इसके लिए बालू माफियाओं की पूरी नेक्सेस काम कर रही है. लॉकडाउन में भी रात के अंधेरे में ही नहीं, दिन के उजाले में भी डेहरी थाना क्षेत्र में बालू की अवैध डंपिंग हो रही है.

यहां से दूसरी बड़ी गाड़ियों में ओवरलोड कर, इसे अन्य जिलों तथा प्रदेश के बाहर भेजा जा रहा है. एक तरफ जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन रात दिन लगी हुई है. वहीं, दूसरी तरफ इस प्रशासनिक व्यस्तता का लाभ माफिया तंत्र उठा रहे हैं.

बता दें कि, कोरोना को लेकर प्रशासन द्वारा लगातार छापामारी अभियान चलाया जाता है. पिछले 3 महीने में सैकड़ों गाड़ियां जब्त की गई हैं, तथा 3 करोड़ से अधिक के जुर्माने की वसूली हुई हैं. लेकिन फिर भी यह गोरखधंधा जारी है. डिहरी के एसडीएम लाल ज्योतिनाथ शाहदेव भी मानते हैं कि, लाख कोशिशों के बाद भी माफिया तंत्र पर नियंत्रण नहीं हो रहा है.