झारखंड विधानसभा चुनाव के देखते हुए पाकुड़ में पुलिस पदाधिकारियों की अहम बैठक

झारखंड विधानसभा चुनाव के देखते हुए पाकुड़ में पुलिस पदाधिकारियों की अहम बैठक

पाकुड़ एसपी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में हमें और सतर्क रहने की जरूरत है. 

झारखंड विधानसभा चुनाव के देखते हुए पाकुड़ में पुलिस पदाधिकारियों की अहम बैठक

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ जिले में विधानसभा चुनाव को देखते हुए अंतरर्राज्यीय प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों की एक बैठक हुई. बैठक में पाकुड़, साहेबगंज जिले के अलावे पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद और बीरभूम जिला के पदाधिकारी शामिल थे. बैठक में पाकुड़ एसपी राजीव रंजन सिंह, डीडीसी राम निवास यादव, आइटीडीए निदेशक डॉ. कुमार ताराचंद्र, एसडीओ प्रभात कुमार समेत पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिला के एसपी, बीरभूम के रामपुरहाट के डीएमडीसी संजीव घोष, मुर्शीदाबाद के जंगीपुर के डीएमडीसी वीरेंद्रनाथ मंडल समेत अन्य उपस्थित थे.

पाकुड़ एसपी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में हमें और सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने सीमावर्ती जिलों मुर्शीदाबाद और बीरभूम पुलिस प्रशासन को विधि व्यवस्था को लेकर पाकुड़ जिला पुलिस की सहयोग करने की बात कही.

उन्होंने जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों पर बने चेकपोस्ट पर विशेष सतर्कता बरतने की बात कही. चेकपोस्ट पर हर छोटी-बड़ी वाहनों की जांच हो. वाहनों में किसी तरह की नगदी और विस्फोटक का परिवहन न हो रहा हो. इसलिए दोनों जिलों के पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में सघन वाहन जांच अभियान चलाए. उन्होंने बताया कि चेक पोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे भी इंस्टाल किए जाएंगे, ताकि इसकी निगरानी आसानी से की जा सके.

इसके अलावे एसपी ने सभी थानों के थाना प्रभारी व सीमावर्ती थानों के थाना प्रभारी को सड़क मार्ग के साथ-साथ रेल मार्ग पर भी नजर रखने को कहा. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों पर योजनाबद्ध तरीके से निगरानी करे. बैठक में जिला पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा सीमावर्ती जिलों में संयुक्त फ्लैग मार्च और पैट्रोलिंग करने और जांच अभियान चलाने पर सहमति बनी. बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर कई महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा की गई.

Trending news