बिहार चुनाव : कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर करेगी चर्चा, आज हो सकता है बड़ा फैसला

बिहार (Bihar) में आगामी विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए कांग्रेस (Congress) अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा करेगी. इसके लिए पार्टी ने अपने नेताओं को बुधवार को बिहार से दिल्ली बुलाया है.

बिहार चुनाव : कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर करेगी चर्चा, आज हो सकता है बड़ा फैसला
कांग्रेस (Congress) अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा करेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: बिहार (Bihar) में आगामी विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए कांग्रेस (Congress) अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे के फार्मूले पर चर्चा करेगी. इसके लिए पार्टी ने अपने नेताओं को बुधवार को बिहार से दिल्ली बुलाया है. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पार्टी के बिहार इकाई के अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधायक दल के नेता सदानंद सिंह को दिल्ली बुलाया है.

आरएलएसपी को खोने के बाद कांग्रेस पहले ही राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से नाराज है क्योंकि आरजेडी सहयोगी दलों को अधिक सीटें नहीं दे रहा है. सूत्रों के मुताबिक, आरजेडी केवल 58 सीटें कांग्रेस को दे रहा है जबकि पार्टी 70 चाहती है.

2015 के चुनावों में, कांग्रेस ने 41 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 27 सीटें जीती थी, जबकि आरजेडी ने 101 सीटों पर चुनाव लड़ा और 80 सीटें जीती थी. बिहार की 74 विधानसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने में महज दो दिन शेष रह गए हैं. 

आरजेडी ने मंगलवार को कांग्रेस से 24 घंटे के भीतर 'सभी मतभेदों' को दूर रखते हुए सीट बंटवारे के फार्मूले पर फैसला करने का आग्रह किया था. आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा, "1 अक्टूबर को पहले चरण की अधिसूचना जारी हो जाएगी और अब तक हमें सीट बंटवारे का फार्मूला पूरा कर लेना चाहिए था." (इनपुट IANS)