close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंडः जमीन विवाद में चाचा की भतीजे ने की हत्या, शव को दफन कर छिपाया

जमीन विवाद को लेकर एक सरफिरे भतीजे नें अपने ही चाचा की हत्या कर दी. दो दिन बाद पुलिस ने शव को नदी किनारे से बरामद किया.

झारखंडः जमीन विवाद में चाचा की भतीजे ने की हत्या, शव को दफन कर छिपाया
जमीन विवाद में चाचा की हत्या कर दी.

आनंद/चाईंबासाः पश्चिम सिंहभूम के अति नक्सल प्रभावित सारंडा के छोटानागरा थाना क्षेत्र के जोजोगुट्टु गांव के लता टोला में जमीन विवाद को लेकर एक सरफिरे भतीजे नें अपने ही चाचा की हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार को 44 वर्षीय बेहरा बलमुचू हड़िया पीकर नशे में अपने भतीजे चरण बालमुचु से मिला. दोनों के बीच पुस्तैनी एक एकड़ जमीन को लेकर विवाद हो गया. मामला बहस से शुरू हुआ और हाथापाई तक जा पहुंचा. विवाद इतना बढ़ा की गुस्से में आकर भतीजे ने वहीं पड़े एक डंडे को उठा कर चाचा के गर्दन में दे मारा जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मृत्यु हो गयी.

हत्या को देख कर डर से भतीजे ने चाचा के शव को वहीं के झाड़ी में फेंक कर छिपाने का भरसक प्रयास किया. इसके बाद उसे झाड़ी से निकाल कर वहीं पास के नदी किनारे रानीचुआं में गड्ढा खोदकर दफना दिया. लेकिन बुधवार को आई तेज बारिश के पानी के बहाव से दफनाये गये मिट्टी बह गये और शव गड्ढे से बहार निकल गई.

इधर दो दिनों से घर नहीं आने से परेशान बेहरा बालमुचु के पुत्र सुखराम बालमुचु और उसकी पत्नी ने ग्रामीणों संग मिलकर खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसके बाद भतीजे चरण बालमुचु पर शक हुआ क्योंकि उसके साथ आखरी बार मृतक चाचा देखा गया था. घरवालों ने भतीजे पर शक जताते हुए इसकी सूचना पुलिस छोटानागरा पुलिस को दी.

जिसके बाद उड़ीसा के रुगडी इलाक़े से आरोपी भतीजा चरण बालमुचू को गुरूवार को गिरफ्तार किया गया. चरण ने हत्या की बात कबुल की और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मृतक चाचा का शव नदी किनारे से बरामद किया. बेहरा बालमुचू का शव पोस्टमार्टम के लिए चाईंबासा भेज दिया गया है. वहीं, आरोपी भतीजा को पुलिस ने जेल भेज दिया है.