दरभंगा: एक लाख रुपए के लिए बहू को जिंदा जलाया, सास गिरफ्तार
Advertisement

दरभंगा: एक लाख रुपए के लिए बहू को जिंदा जलाया, सास गिरफ्तार

शादी के महज दो महीने बाद एक नवविवाहिता की दहेज के लिए जलाकर हत्या कर दी गई. 

सास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वहीं मृतका का ससुर और पति फरार है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा: सरकार दहेज को रोकने के लिए कई तरह के कानून और जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. लेकिन दहेज को लेकर आपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला बिहार के दरभंगा के सोनकी थाना क्षेत्र के जावेदपुर का है जहां शादी के महज दो महीने बाद एक नवविवाहिता की दहेज के लिए जलाकर हत्या कर दी गई. 

लड़की की मां रेखा देवी ने पति, सास व ससुर पर दहेज को लेकर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है. सास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया वहीं मृतका का ससुर और पति फरार है. आपको बता दें कि केवटी थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव की निभा की शादी बीते जुलाई में सोनकी ओपी क्षेत्र के जावेदपुर गांव के रमण मंडल के साथ हुई थी.

लड़की की मां ने आरोप लगाया है कि शादी के तुरंत बाद ही निभा को ससुराल वाले एक लाख रुपए के लिए प्रताड़ित करने लगे. पैसों के लिए उसके साथ अक्सर मारपीट की जाती थी. मां ने दहेज में एक लाख रुपए देने के लिए मोहलत मांगी थी लेकिन ससुराल वालों ने उसे जलाकर मार डाला. 

गांव के लोगों ने मायके वालों और पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. एसडीपीओ सदर अनोज कुमार ने बताया कि मौत संदेहास्पद लगती है. सास को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन पति और ससुर फरार हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा.