close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: नालंदा में अब तक भीषण गर्मी से 14 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रहा है आंकड़ा

एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पिछले तीन दिनों में 90 लोगों की मौत हो चुकी है. अनाधिकारिक खबरों में हालांकि एक दर्जन जिलों में लोगों की मौत का आंकड़ा 250 तक पहुंचने का दावा किया गया है.

बिहार: नालंदा में अब तक भीषण गर्मी से 14 लोगों की मौत, लगातार बढ़ रहा है आंकड़ा
सिर्फ नालंदा के कुल आठ लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हुए हैं.(फाइल फोटो)
Play

नालंदा: बिहार में भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से 24 घंटे के भीतर और 12 लोगों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पिछले तीन दिनों में 90 लोगों की मौत हो चुकी है. अनाधिकारिक खबरों में हालांकि एक दर्जन जिलों में लोगों की मौत का आंकड़ा 250 तक पहुंचने का दावा किया गया है.

वहीं, नालंदा में हिट स्ट्रोक से मारने वालो की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है. अब तक नालंदा में 14 लोगो ने दम तोड़ दिया. आज जिले के दो इलाकों में लू लगने से दो लोगों की मौत हो गई. मरने वालो में इस्लामपुर और भागन विगहा के रहने वाले हैं. 

इसके पहले भी मरने वाले नवादा और नालंदा के लोग शामिल हैं. पावापुरी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान 4 लोगों को पीएमसीएच रेफर किया गया और इस दौरान एक की पीएमसीएच ले जाने के दौरान मौत हुई है.

जबकि अकेले नालंदा के कुल आठ लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हुए हैं. हीट स्ट्रोक को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा एहतियात बरते जा रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी हीट स्ट्रोक के मरीजो की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है .

आपको बता दें कि औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है. इन जिलों में 15, 16 और 17 जून को तापमान 42 से 45.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, मंगलवार तक लगभग 90 मौतें हो चुकी हैं. औरंगाबाद में 41, गया में 35 और नवादा में 14 लोग लू की चपेट में आकर काल के गाल में समा गए.