भारत बंद के नाम पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर की गुंडागर्दी- मंगल पांडेय
Advertisement

भारत बंद के नाम पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर की गुंडागर्दी- मंगल पांडेय

 उन्होंने कहा कि भारत बंद के नाम पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर गुंडागर्दी की, जिससे आम आदमी को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. दुकानों को जबरदस्ती बंद कराने का प्रयास किया गया. 

भारत बंद के नाम पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर की गुंडागर्दी- मंगल पांडेय.

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सह पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कृषि कानून के खिलाफ भारत बंद को विपक्ष का फ्लॉप शो करार दिया. उन्होंने कहा कि भारत बंद के नाम पर विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर गुंडागर्दी की, जिससे आम आदमी को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. दुकानों को जबरदस्ती बंद कराने का प्रयास किया गया. 

उन्होंने कहा कि फुटपाथ पर सामान बेचकर कर गुजर-बसर करनेवाले गरीबों के सामान फेंक दिए गए. ऑटो चालकों के साथ मारपीट कर धमकाया गया. इन उपद्रवों के बीच राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में लोगों ने भारत बंद का विरोध करते हुए रोजमर्रा की तरह अपने कार्यों में जुटे रहे.

मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने आज यहां कहा कि कुछ राजनीतिक दलों के इशारे पर भारत बंद का आह्वान अपनी राजनीतिक चमकाने के लिए किया गया. भारत बंद का आह्वान सिर्फ सियासी फायदे के लिए किया गया था, जिसमें किसानों की भागीदारी नहीं थी. समस्तीपुर में तो किसान भारत बंद का विरोध करते भी दिखे.

उन्होंने कहा कि जिन लोगों का सरोकार जनता से पूरी तरह कट चुका है, वे भारत बंद के बहाने अपनी सियासी जमीन तलाश करने के लिए अपनी पार्टी के झंडे के साथ सड़कों पर दिखे. लेकिन, इनकी ड्रामेबाजी से इनकी सियासत नहीं चमकने वाली. चाहे कुछ भी कर लें, इनकी राजनीति दम तोड़ चुकी है.