close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा : वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बाढ़ पीड़ितों को पहुंचाया जा रहा फूड पैकेट

दोनों हेलीकॉप्टर बाढ़ पीड़ितों तक राहत पहुंचा रही है. लगातार हो रही बारिश के कारण इस काम में भी काफी कठनाई हो रही है. 

दरभंगा : वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बाढ़ पीड़ितों को पहुंचाया जा रहा फूड पैकेट
वायु सेना के हेलीकॉप्टर से दुर्गम इलाकों में गिराए जा रहे हैं फूड पैकेट्स.

दरभंगा : मिथिला क्षेत्र में बाढ़ का कहर जारी है. इसको देखते हुए राज्य सरकार ने राहत पैकेट पहुंचाने के लिए वायुसेना की मदद ली है. वैसे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र जहां पहुंचना दुर्गम है वहां भारतीय वायुसेना की मदद ली जा रही है. दरभंगा एयरपोर्ट से दो-दो हेलीकॉप्टर को इस काम में लगाया गया है.

दोनों हेलीकॉप्टर बाढ़ पीड़ितों तक राहत पहुंचा रही है. लगातार हो रही बारिश के कारण इस काम में भी काफी कठनाई हो रही है. वायुसेना की टीम मौसम साफ होने का इंतजार करती है. जैसे ही साफ होता है कि ये राहत अभियान में निकल जाते हैं.

प्रशासन ने यह निर्णय सीएम नीतीश कुमार के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौड़े के बाद लिया है. दरभंगा एयरपोर्ट से दूसरे दिन भी बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना के हेलीकॉप्टर ने फूड पैकेट ड्राप किया. सीतामढ़ी और मधुबनी के कोसी क्षेत्र और दरभंगा के घनश्यामपुर, कुशेश्वर स्थान पूर्वी, हायाघाट, हनुमाननगर, केवटी, सिंघवारा और जाले प्रखंड में बाढ़ से प्रभावित लोगों के बीच फूड पैकेट ड्राप किया गया.

ज्ञात हो कि बिहार की लाखों आबादी बाढ़ से पीड़ित है. दर्जन बढ़ से अधिक जिलों में बाढ़ की स्थिति कई सप्ताह से बनी हुई है. प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है. बिहार आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार बाढ़ में मृतकों की संख्या 123 हो चुकी है.