पटना: सुशील मोदी बोले- इंदिरा गांधी ने लगाया था सेंसरशिप, सोशल मीडिया को बताया बड़ी परेशानी

सुशील मोदी ने कहा कि इमरजेंसी के वक्त हम सब जेल में थे. उस समय अखबार में कोई भी राजनीतिक खबर नही आती थी. आज समय बदल गया है. सोशल मीडिया पर सेकेंड भर में खबर भेजे जा रहे हैं.

पटना: सुशील मोदी बोले- इंदिरा गांधी ने लगाया था सेंसरशिप, सोशल मीडिया को बताया बड़ी परेशानी
सुशील मोदी ने कहा कि सोशल मीडिया लोगों के लिए परेशानी का चीज है. (तस्वीर साभार- @SushilModi)

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Modi) ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) पर निशाना साधा है. बुक रिलीज कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी (BJP) नेता ने कहा कि इंदिरा गांधी ने अखबारों पर सेंसरशिप लगाया था. उन्होंने कहा कि उस वक्त कोई अखबार तब तक नहीं छपता था, जब तक उसे अधिकारी देखें नहीं.

सुशील मोदी ने कहा कि इमरजेंसी के वक्त हम सब जेल में थे. उस समय अखबार में कोई भी राजनीतिक खबर नही आती थी. आज समय बदल गया है. सोशल मीडिया पर सेकेंड भर में खबर भेजे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया लोगों के लिए परेशानी का चीज है और इसके जरिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

बीजेपी नेता ने कहा कि सोशल मीडिया सरकार के लिए बड़ी परेशानी है क्योंकि इस पर बिना स्रोत के सूचनाएं फैल जाती हैं. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर नकेल कसना और इस पर काबू पाना सरकार के लिए बड़ी चुनौती है.

सुशील मोदी ने कहा कि सोशल मीडिया में स्रोत नही देखा जाता. उन्होंने कहा कि अगर फेक न्यूज आप फैलाते हैं तो जेल भेजे जा सकते हैं. बीजेपी नेता ने कहा कि समाज मे तनाव करने वाले पोस्ट को लाइक करने पर आप पर कार्रवाई हो जाएगी.