नए स्वास्थ्य सचिव के आने के बाद आई जांच में तेजी, हर गली में पहुंच रहा कोविड टेस्ट किट

इस जांच से लोगों के घर के पास कोविड-19 जांच मिल रहा है जिससे उनमें खुशी है और लोग खुद जाकर अपनी जांच करवा रहे हैं. ताकि उनको यह पता चल सके वह है कोविड-19 से सुरक्षित हैं या फिर उन्हें इस वायरस ने जकड़ लिया है. 

नए स्वास्थ्य सचिव के आने के बाद आई जांच में तेजी, हर गली में पहुंच रहा कोविड टेस्ट किट
नए स्वास्थ्य सचिव के आने के बाद आई जांच में तेजी, हर गली में पहुंच रहा कोविड टेस्ट किट.

पटना: बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के बदले जाने के बाद पूरे बिहार में जांच की प्रक्रिया में काफी तेजी आई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के नेतृत्व में जांच की प्रक्रिया गली मोहल्ले तक पहुंचने लगा है. पटना के दीघा विधानसभा के फुलवारी सवजपुरा स्थित दीघा विधायक संजीव चौरसिया के नेतृत्व में लोगों का जांच कराया जा रहा है.

अब तक 49 लोगों का किट के माध्यम से जांच कराया गया, जिसमें से एक व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया गया है. इस जांच से लोगों के घर के पास कोविड-19 जांच मिल रहा है जिससे उनमें खुशी है और लोग खुद जाकर अपनी जांच करवा रहे हैं. ताकि उनको यह पता चल सके वह है कोविड-19 से सुरक्षित हैं या फिर उन्हें इस वायरस ने जकड़ लिया है. 

विधायक संजीव चौरसिया ने बताया कि बिहार सरकार और स्वास्थ्य विभाग की मदद से हमारे विधानसभा क्षेत्र में कोविड के कई जगह जांच किए जा रहे हैं. इससे लोगों में जो डर था वह दूर होगा और कोविड में पॉजिटिव पाए जाने वालों को भी बिहार सरकार आइसोलेशन की व्यवस्था करेगी. 

काफी तेजी के साथ बिहार में कोविड-19 की जांच की जा रही है और कोई छूटे ना उसके लिए गली मोहल्ले में जाकर जांच किट के माध्यम से उनकी जांच कराई जा रही है. पटना नगर निगम के वार्ड पार्षद प्रभा देवी ने अपने वार्ड के लोगों के साथ अपना जांच कराई और उन्होंने कहा कि हमारे वार्ड में यह हो रहा है इसके लिए हम सजीव चौरसिया को धन्यवाद देते हैं.