बिहार: जगदानंद सिंह का आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष बनना तय, 27 नवंबर को होगी घोषणा

 पार्टी अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को पटना में पार्टी के वरिष्ठ नेता और बक्सर के पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की मौजूदगी में नामांकन पर्चा दाखिल किया. 

बिहार: जगदानंद सिंह का आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष बनना तय, 27 नवंबर को होगी घोषणा
आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इसकी औपचारिक घोषणा 27 नवंबर को होगी.

पटना: आरजेडी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह का पार्टी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष बनना अब तय माना जा रहा है. इसकी औपचारिक घोषणा हालांकि 27 नवंबर को होगी. पार्टी अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को पटना में पार्टी के वरिष्ठ नेता और बक्सर के पूर्व सांसद जगदानंद सिंह ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की मौजूदगी में नामांकन पर्चा दाखिल किया. 

इस मौके पर पार्टी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे भी मौजूद थे. इसके बाद किसी और ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. ऐसे में यह तय है कि सिंह निर्विरोध पार्टी के अध्यक्ष चुने जाएंगे. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इसकी औपचारिक घोषणा 27 नवंबर को होगी.

सवर्ण वर्ग से आने वाले सिंह प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे की जगह लेंगे. ऐसे में यह तय है कि अगले वर्ष होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव पार्टी जगदानंद सिंह के नेतृत्व में लड़ेगी.

सिंह रामगढ़ क्षेत्र से विधायक तथा आरजेडी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. शांत स्वभाव वाले सिंह को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके परिवार का करीबी माना जाता है. तेजस्वी यादव भी सिंह के प्रति सम्मान भाव रखते हैं.