close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जमशेदपुर में फल-फुल रहा है जिस्मफरोशी का धंधा, Facebook-WhatsApp को बनाया हथियार

जमशेदपुर में टेक्नॉलॉजी का सहारा लेकर जिस्मफरोशी को धंधा फलता-फूलता देख जिला पुलिस भी हैरान है. 

जमशेदपुर में फल-फुल रहा है जिस्मफरोशी का धंधा, Facebook-WhatsApp को बनाया हथियार
सेक्स वर्कर की तस्वीर का सहारा लेकर लोगों को इस जाल में फंसाया जाता है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीयूष, जमशेदपुर : लौहनगरी के नाम से मशहूर जमशेदपुर में देह व्यापार का गोरखधंधा अब हाईटेक हो गया है. फेसबुक और वाट्सऐप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सेक्स वर्कर की तस्वीर का साहारा लेकर लोगों को जाल में फंसाया जा रहा है. झारखंड के साथ-साथ कई अन्य राज्यों से लड़कियां मंगवाई जा रही है. जानकारी मिलते ही जिला का साइबर सेल एक्टिव हो गया है. पुलिस का दावा है कि शिकायतों के आधार पर छापेमारी चल रही है. हाल के दिनों में कई मामलों में कार्रवाई भी हुई है.

फेसबुक और वाट्सऐप जैसे सोशल मीडिया पर आज के इस दौर में अधिकांश लोग सक्रिय हैं. जमशेदपुर में भी फेसबुक और व्हाट्सऐप यूजर्स की बड़ी तादात मौजूद है. बीते दिनों शहर में एक सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ भी हुआ था, जिसमें कुछ लड़के-लड़कियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया था. मामला प्रकाश में आते ही जांच के दौरान पता चला कि इसे बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है.

सेक्स वर्कर की तस्वीर का सहारा लेकर लोगों को इस जाल में फंसाया जाता है. शहर के कई इलाकों में इसके जरिए ग्राहक बना लिए गए हैं. अन्य राज्यों से भी लड़कियों को जमशेदपुर मंगाया जाता है. इस बात का खुलासा अमन सिंह के शिकायत के बाद हुई. निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

जमशेदपुर में टेक्नॉलॉजी का सहारा लेकर जिस्मफरोशी को धंधा फलता-फूलता देख जिला पुलिस भी हैरान है. सूचना के आधार पर समय-समय पर कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन पुलिस के लिए यह किसी चुनौती से कम नहीं है. वहीं, एसपी का मानना है कि लगातार सोशल मीडिया पर नजरें बनी हुई है. इसके लिए साइबर सेल का भी गठन किया गया है. यहां लगातार ऐसे मामलों को ट्रैक किया जा रहा है.