घाटशिला पुलिस को मोटरसाइकिल और मोबाइल चोरी मामले में मिली बड़ी सफलता, 7 चोर गिरफ्तार
Advertisement

घाटशिला पुलिस को मोटरसाइकिल और मोबाइल चोरी मामले में मिली बड़ी सफलता, 7 चोर गिरफ्तार

झारखंड के घाटशिला मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों से हो रहे स्मार्ट मोबाइल और मोटरसाइकिल सहित विभिन्न चोरी की घटना में बड़ी सफलता पाई है.

घाटशिला पुलिस को मोटरसाइकिल और मोबाइल चोरी मामले में मिली बड़ी सफलता, 7 चोर गिरफ्तार

घाटशिलाः झारखंड के घाटशिला मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों से हो रहे स्मार्ट मोबाइल और मोटरसाइकिल सहित विभिन्न चोरी की घटना में बड़ी सफलता पाई है. पुलिस ने चोर गिरोह के सरगना समेत सात चोरों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से चोरी की 77 मोटरसाइकिल, 53 मोबाइल और एक वीडियो कैमरा समेत अन्य सामान बरामद किया गया है.

चोरी रोकने के लिए चलाई गई छापेमारी 
घाटशिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले कुछ महीनों से लगातार हो रही मोटरसाइकिल और स्मार्ट मोबाइल छिनतई और चोरी की घटना ने पुलिस के विश्वसनीयता पर लगातार सवाल खड़ा कर रही थी. जिसको लेकर पुलिस ने मिशन मोड में काम करना शुरू किया और शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही चोरी को रोकने के लिए लगातार छापेमारी चलाई. जिसका नतीजा ये हुआ कि पिछले एक महीने में मोटरसाइकिल और मोबाइल चोरी के उद्भेदन में पुलिस को लगातार सफलता मिलती रही.

आपको बता दें कि पिछले 3 अगस्त को घाटशिला के मुसाबनी, डुमरिया, कोवाली और कमलपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने कुल 67 चोरी की मोटरसाइकिल को बरामद किया था. पुलिस ने गिरोह के कुल 5 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी. जिसके बाद भी पुलिस लगातार इस अभियान को चलाती रही.  

डीएसपी ने नतृत्व में हुआ टीम का गठन 
इस अभियान के दूसरे चरण में एसपी के निर्देश पर एसपी ग्रामीण के द्वारा डीएसपी मुसाबनी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. जिसके द्वारा अभियुक्त को पकड़ने के लिए क्षेत्र में लगातार छापामारी की जाती रही. जिसमें पुलिस टीम को सफलता हाथ लगी और जाल बिछाकर फरार अभियुक्त ब्रह्मानंद सामद उर्फ बापी सामद को मुसाबनी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया. जिसके बाद उसके निशानदेही पर अलग-अलग जगहों से चोरी की 10 मोटरसाइकिल बरामद कर जब्त की गई. साथ ही जमशेदपुर के परसुडीह थाना क्षेत्र से कुल 53 मोबाइल सहित चोरी का कई संदिग्ध सामान बरामद किया गया. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. गिरफ्तार अभियुक्त के द्वारा लगभग तीन दर्जन से अधिक मोटरसाइकिल चोरी की बात बतायी गयी है.  जिसका सत्यापन किया जा चुका है.

पुलिस कर चुकी 77 मोटरसाइकिल जब्त 
अब तक इस कांड में कुल 77 मोटरसाइकिल बरामद कर जब्त की गई है. पुलिस को लगातार मिल रही इस सफलता से उक्त जमशेदपुर और घाटशिला क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोरी की घटना पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी. गिरफ्तारी टीम में मुसाबनी डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, जादूगोड़ा अंचल के पुलिस निरीक्षक इंद्रदेव राम, जादूगोड़ा थाना प्रभारी सुनील कुमार कुशवाहा, पोटका थाना प्रभारी रविंद्र मुंडा, कोवाली थाना प्रभारी अमित कुमार रविदास, मुसाबनी थाना प्रभारी राजा दिलावर, डुमरिया थाना प्रभारी विनोद टुडू, गुड़ाबांधा थाना प्रभारी प्रिया, मुसाबनी थाना के पुलिस अवर निरीक्षक रंजन कुमार पासवान, सुरेंद्र कुमार महतो, अंकित कुमार, पोटका थाना के पुलिस अवर निरीक्षक गौतम कुमार, अंकित कुमार, कोवाली थाना के हवलदार देवान सोरेन और गृह रक्षक चालक 1469 अजय कुमार महतो शामिल थे.

(रिपोर्ट-रणधीर कुमार सिंह)

यह भी पढ़े- Lalu Yadav Viral Video: लालू की दी हुई सिल्क साड़ी को राबड़ी ने बताया 'घटिया', फिर हुआ कुछ ऐसा....

Trending news