बिहार: लॉकडाउन के कारण जाप की प्रस्तावित 'जनक्रांति यात्रा' स्थगित
Advertisement

बिहार: लॉकडाउन के कारण जाप की प्रस्तावित 'जनक्रांति यात्रा' स्थगित

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन की वजह से जन अधिकार पार्टी (जाप) की 18 अप्रैल से प्रस्तावित जनक्रांति यात्रा को स्थगित कर दिया गया है.

पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में लॉकडाउन के कारण जाप की प्रस्तावित 'जनक्रांति यात्रा' स्थगित. (फाइल फोटो)

पटना: कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश में लागू लॉकडाउन की वजह से जन अधिकार पार्टी (जाप) की 18 अप्रैल से प्रस्तावित जनक्रांति यात्रा को स्थगित कर दिया गया है. जाप के प्रमुख प्रमुख पप्पू यादव ने कहा, कोरोना वायरस को लेकर लगे लॉकडाउन के कारण 18 अप्रैल से प्रस्तावित जनक्रांति यात्रा को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा, "इस समय देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रहा है. ऐसी स्थिति में यात्रा निकालना सम्भव नहीं है. अभी जनता की सेवा का वक्त है. हम सभी को सरकार के नियमों का पालन करते हुए गरीबों और मजदूरों की मदद करनी चाहिए."

पप्पू यादव ने कहा, "जन अधिकार पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पूरे बिहार में जरूरतमंदों को राशन बांट रहा है. मुहल्लों में जाकर मास्क और सेनेटाइटर का वितरण किया जा रहा है."

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से देश के उबरने के बाद फिर इस यात्रा को निकालने का कार्यक्रम तय किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार अकेले निर्माण क्षेत्र से ही 3 लाख लोग बेरोजगार होंगे. जिसमें 91 प्रतिशत असंगठित मजदूर हैं. इन सभी लोगों के नौकरी की गारंटी सरकार ले.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 से ही रियल स्टेट में 30 प्रतिशत की गिरावट आई है. कोरोना के दौरान इस सेक्टर की कमर टूट गई. उन्होंने सरकार से मांग की कि मजदूरों को काम के अतिरिक्त 10 दिनों का वेतन सरकार को देना चाहिए. साथ ही बिल्डरों को इस लॉकडाउन में मजदूरों के रहने और खाने की व्यवस्था भी करनी चाहिए.
Input:-IANS