बिहार : जेडीयू का दावा, हम 25 पर और बीजेपी 15 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
Advertisement

बिहार : जेडीयू का दावा, हम 25 पर और बीजेपी 15 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निवास पर रविवार को जेडीयू कोर कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में लोकसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हुई.

जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि जेडीयू ने लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है

पटना : लोकसभा चुनावों की तैयारियों में राजनीतिक दल जुट गए हैं. सीटों के बंटवारे को लेकर भी पार्टियों में चर्चा होनी शुरू हो गई है. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन को लेकर जेडीयू ने साफ किया है कि राज्य में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए गठबंधन के दलों में कोई भ्रम नहीं है. स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है कि यहां जेडीयू 25 सीटों पर और बीजेपी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन का चेहरा नीतीश कुमार होंगे. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद जनता दल (यू) के प्रवक्ता अजय आलोक ने रविवार को कहा कि कुछ और दल जेडीयू के साथ जुड़े हैं इसलिए सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी के शीर्ष नेता ही मिलकर फैसला करेंगे, लेकिन मौजूद समय में बीजेपी के साथ सीट बंटवारे को लेकर कोई संशय नहीं है. 

तेजस्वी के ट्वीट पर बवाल, कहा, 'का नीतीश चचा...कहां गई आपकी चमक'

अजय आलोक ने कहा कि बिहार में उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है. इसलिए जेडीयू 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बीजेपी 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. 

उधर, मीडिया में चल रही चर्चाओं में जेडीयू महासचिव ने कहा है कि बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार ही होंगे. बैठक में शामिल होकर आए पवन वर्मा ने यह दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा. बैठक में जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी और पार्टी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल थे.