close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड विधानसभा चुनाव: JDU ने सुधीर महतो को दिया टिकट, विपक्ष दल में मची खलबली

 सुधीर महतो जनता आंदोलन में काफी सक्रिय थे. जनता आंदोलन में उन्होनें काफी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया था

 झारखंड विधानसभा चुनाव: JDU ने सुधीर महतो को दिया टिकट, विपक्ष दल में मची खलबली
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने है. जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरो-शोरों से तैयारियां कर रही है. जिला सरायकेला में भी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) काफी सक्रिय है. 

अभी हाल ही में सरायकेला से जिला परिषद सदस्य सुधीर चंद्र महतो को इचागढ़ विधानसभा से चुनावी टिकट दिया गया है. सुधीर महतो को जेडीयू का टिकट तो मिल गया. लेकिन उनके टिकट से दूसरी पार्टियों के नेताओं में खलबली मच गई है.

आपको ये बता दें कि सुधीर महतो जनता आंदोलन में काफी सक्रिय थे. जनता आंदोलन में उन्होनें काफी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया था. साथ ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

वहीं, दूसरी पार्टी का कहना है कि जेडीयू जैसी पार्टी जमीन से जुड़े लोगों को ही टिकट देती है. सुधीर चंद्र महतो को टिकट मिलना परिवार की राजनीति को पूरी तरह से खत्म करता है. 

भले ही झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अभी ना हुआ हो. लेकिन तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव में जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष तक जनता के बीच जाकर अपनी योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं. लेकिन जनता चुनाव में किस दल पर अपना भरोसा जताएगी और राज्य की सत्ता पर किसको काबिज होने का मौका देगी, इसका जवाब तो भविष्य के गर्भ में ही छुपा है.

Anupama Kumari, News Desk