बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए JDU ने 3 नाम किए तय, इन्हें मिला मौका
Advertisement

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए JDU ने 3 नाम किए तय, इन्हें मिला मौका

बता दें कि, अगले महीने की 6 जुलाई को विधान परिषद की 9 सीटों पर वोटिंग है. इसमें जेडीयू व आरजेडी के खाते में तीन-तीन, बीजेपी के खाते में दो और कांग्रेस के खाते में एक सीट जानी हैं.

 

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए JDU ने 3 नाम किए तय, इन्हें मिला मौका

पटना: बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Vidhan Parishad Chunav 2020) के लिए जेडीयू (JDU) ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. जेडीयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि, पार्टी ने तीन सदस्यों का नाम एमएलसी (MLC) पद के लिए तय किया है. इसमें गुलाम गौस, भीष्म सहनी और कुमुद वर्मा का नाम शामिल है.

बता दें कि, अगले महीने की 6 जुलाई को विधान परिषद की 9 सीटों पर वोटिंग है. इसमें जेडीयू व आरजेडी के खाते में तीन-तीन, बीजेपी के खाते में दो और कांग्रेस के खाते में एक सीट जानी हैं. वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही आरजेडी भी अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.

गौरतलब है कि, बिहार विधानसभा में इस समय में आरजेडी के 79, जेडीयू के 70 और बीजेपी के 54 सदस्य हैं. वहीं, मंगलवार को जेडीयू ने आरजेडी को बड़ा झटका दिया. आरजेडी के पांच एमएलसी ने पार्टी छोड़ दी और वह जेडीयू में शामिल होंगे.

जिन आरजेडी नेताओं ने पार्टी छोड़ी है, उसमें- राधाचरण सेठ, संजय प्रसाद, कमर आलम, दिलीप राय और रणविजय  सिंह का नाम शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, विधान परिषद में आरजेडी के आठ सदस्य हैं, इसमें दो तिहाई सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी है. इनको जेडीयू में शामिल होने की सभापति ने अनुमति दे दी है.