बिहार: विधानसभा चुनाव को लेकर JDU मीटिंग पर सियासत तेज, बैठक से प्रशांत किशोर नदारद
Advertisement

बिहार: विधानसभा चुनाव को लेकर JDU मीटिंग पर सियासत तेज, बैठक से प्रशांत किशोर नदारद

बिहार विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए जेडीयू ने आज अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को न्योता नहीं मिला है.

इस बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को न्योता नहीं मिला है.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए जेडीयू ने आज अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को न्योता नहीं मिला है.

इस बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों को बुलाया गया है, लेकिन पार्टी के नेता प्रशांत किशोर को अभी तक बुलावा नहीं भेजा गया है. इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे. ये बैठक सीएम आवास पर होगी.

इस बैठक में शामिल होने वाले नेता प्रदेश भर में कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंगदेंगे. आपको बता दें कि पार्टी ने प्रशांत किशोर को दिल्ली चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची में भी स्थान नहीं दिया है और ना ही राजगीर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में उन्हें आमंत्रित किया गया था.

प्रशांत किशोर सीएए के खिलाफ लगातार मोर्चा खोले हैं. जबकि जेडीयू ने सीएए का समर्थन किया है. इस बैठक से सीएम नीतीश कुमार ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हमारी पार्टी को ट्रेनिंग दी गई है. सारे ट्रेनर्स को बुलाया गया है और उन्हें गाइड किया जाएगा. साथ ही सारे एमपी, एमएलसी और एमएलए रहेंगे. इसके लिए बैठक है.
 
जेडीयू के बैठक में पीके को नहीं बुलाया गया है. इसको लेकर बिहार की सियासत में घमासान मचा है. आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा है कि यह पार्टी के अंदर का मामला है. ये रूटीन काम है पार्टी का लेकिन बड़ी बात ये है कि खुद सीएम ने बताया कि 30 तक व्यस्त हैं. ये पहली बार होगा कि सीएम एनडीए का वोट मांगने के लिए बिहार से बाहर जाएंगे.

वहीं, आरएलएसपी प्रधानसचिव माधव आनंद ने कहा है कि मुझे लगता है कि अब वक्त आ गया है कि सीएम, सांसद, विधायक, एमएलसी आत्मचिंतन करेंगे. अगर 15 साल से अगर एक दल सत्ता मैं बैठी है और बिहार समस्याओं से घिरा है तो सभी को आत्मचिंतन करना चाहिए. बिहार में सृजन घोटाला, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड, लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति, मॉब लीचिंग की घटनाएं हुई है.

साथ ही जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि विकास के नाम पर कोई योजना नहीं थी और अब हर तरफ विकास हो रहा है. नीतश कुमार का जो विकास मॉडल है वही जेडीयू की पूंजी है. हम काम के माध्यम से आकर्षित करते हैं. पार्टी के पदाधिकारी लोगों से मिलेंगे और जो हमारे साथ नहीं हैं उन्हें आकर्षित करने पर चर्चा होगी.