close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों कर रही है हिंदू-मुस्लीम की राजनीति- जेडीयू

श्याम रजक ने कहा कि वह अपने बयान पर आज भी कायम हैं. वह आज भी इसका विरोध करते हैं और आगे भी विरोध दर्ज करते रहेंगे.

बीजेपी और कांग्रेस दोनों कर रही है हिंदू-मुस्लीम की राजनीति- जेडीयू
श्याम रजक ने जम्मू कश्मीर पर राजनीति को लेकर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35ए को हटा दिया गया है. संसद में कानून भी पास कर दिया गया है. लेकिन इस पर राजनीति नहीं थम रही है. देश में अभी यह एक ज्वलंत मुद्दा है. कांग्रेस लगातार बीजेपी निशाना साध रही है. और सीधे तौर पर आरोप लगा रही है कि जम्मू कश्मीर में एक विशेष धर्म के लोगों पर अन्याय किया गया है. वहीं, जेडीयू जो धारा 370 को हटाने का विरोध कर रही थी. उनका कहना है कि कानून बनने के बाद सभी को इसका सम्मान करना चाहिए. लेकिन इस पर धर्म को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

जेडीयू के नेता श्याम रजक जो धारा 370 को खत्म करने वाले कानून का जमकर विरोध किया था. उनका कहना है कि वह आज भी इसका विरोध करते हैं. श्याम रजक ने धारा 370 को हटाने के पर कहा था कि यह देश के लिए काला दिन है. वह इसका विरोध करते हैं और इसका कभी समर्थन नहीं करेंगे.

श्याम रजक ने कहा कि वह अपने बयान पर आज भी कायम हैं. वह आज भी इसका विरोध करते हैं और आगे भी विरोध दर्ज करते रहेंगे. लेकिन देश में जब कानून बन गया है तो अब इस पर किसी तरह की टिप्पणी का कोई मतलब नहीं है. कानून का विरोध किया जाता है जो मैंने किया और सर्मथन से कानून बनता है जो समर्थन के बाद कानून बन चुका है. इसलिए कानून का सम्मान करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि, कानून बनने के बाद इसका सम्मान करने के बजाए बीजेपी और कांग्रेस इस पर राजनीति कर रहे हैं. दोनों ही देश हिंदू-मुस्लिम की राजनीति कर देश का सत्यानाश कर रहे हैं. यह देश के विकास के मुद्दे पर राजनीति करने के बजाए वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं. इन्हें यह नहीं समझ में आ रहा है कि जब दिल टूटता है तो देश टूटता है.

श्याम रजक ने कहा कि दिल टूटेगा तो देश टूट जाएगा. इसलिए किसी भी पार्टी को ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे की जनता का दिल टूटे. अगर जनता का दिल टूटेगा तो देश टूट जाएगा.