close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनावः JDU सांसद दिलाएंगे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, 2014 में थे कम सांसदः केसी त्यागी

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जेडीयू पहले से संकल्पित है. 

लोकसभा चुनावः JDU सांसद दिलाएंगे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, 2014 में थे कम सांसदः केसी त्यागी
केसी त्यागी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की बात कही है.

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का मुद्दा काफी अहम हो गया है. इस पर जेडीयू से सवाल भी किए जा रहे हैं. वहीं, इस मामले में जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए जेडीयू पहले से संकल्पित है. और 2019 के चुनाव में जीते हुए जेडीयू सांसद फिर से संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे.

केसी त्यागी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में जेडीयू के अधिक-अधिक सांसद जीत कर आएंगे. और अगले लोकसभा में बिहार विशेष राज्य के दर्जे का मुद्दा उसी मजबूती से उठाएंगे जैसे 2009 में संसद में उठाया गया था.

उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा में जेडीयू के सांसदों की संख्या कम थी जिससे इसका प्रभाव पड़ा. वहीं, उन्होंने कहा कि 15वें वित्त आयोग की एक व्याख्या ने भी इस मामले को बिगाड़ दिया था. इसलिए विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सका था.

केसी त्यागी ने कहा कि बिहार के विशेष राज्य के दर्जे के लिए जेडीयू पूरी तरह से अडिग है. यह बिहार के स्वाभिमान से और विकास से जुड़ा है. बिना विशेष राज्य के दर्जे के बिना बिहार का सर्वांगिक विकास नहीं हो सकता है.

वहीं, उन्होंने महागठबंधन में बिहार के बाहुबली नेताओं को टिकट देने पर कहा कि नीतीश कुमार के राज में ऐसा नहीं होगा कि वह लोग जीत कर फिर से बिहार में जंगल राज लेकर आ सकें. जब नीतीश कुमार की सरकार बनी थी तो 50 हजार अपराधियों पर ट्रायल चला था. ऐसे लोगों की जनता भी पहचान कर सकती है वह उन्हें सक्षम तरीके से पहचान कर सकती है.