बिहार: जेडीयू नेता निखिल मंडल ने तेजस्वी को लेकर पूछे आरजेडी अध्यक्ष से सवाल, लिखा पत्र

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव वापस बिहार आए गए हैं. लेकिन इस पर राजनीति शुरू हो गई है. जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ खुला पत्र लिखा है. 

बिहार: जेडीयू नेता निखिल मंडल ने तेजस्वी को लेकर पूछे आरजेडी अध्यक्ष से सवाल, लिखा पत्र
तेजस्वी यादव को लेकर निखिल मंडल ने कई सवाल भी पूछे हैं. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव वापस बिहार आए गए हैं. लेकिन इस पर राजनीति शुरू हो गई है. जेडीयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ खुला पत्र लिखा है. उन्होंने साथ ही तेजस्वी यादव को लेकर कई सवाल भी पूछे हैं.

निखिल मंडल ने तेजस्वी यादव को लेकर जगदानंद सिंह से कई सवाल पूछे हैं. उन्होंने पत्र लिखा है-

जगदा बाबू आप तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं. ये अलग बात है कि आपकी अपनी ही पार्टी में कुछ चलती नहीं है.सभी हुक्म या तो रांची से आते हैं या फिर आपको आपके बेटे से भी कम उम्र और कम अनुभव वाले तेजस्वी यादव के इशारे पर चलना पड़ता है.आपका भी अपना तजुर्बा है. आपकी लम्बी राजनीतिक पारी है. आपको प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते हिम्मत करना चाहिए और तेजस्वी यादव जी से कुछ सवाल पूछना चाहिए जो बिहार की जनता जानना चाहती है :

1. तेजस्वी यादव को अपने क्षेत्र में गए कितने दिन हो गए और वह अपने विधानसभा क्षेत्र राघोपुर क्यों नहीं जाते?
2. आखिर 55 दिनों से तेजस्वी यादव दिल्ली में कहाँ थे और किस-किस से मिले?
3. दिल्ली में वह इतने दिनों से किस जोन में थे? रेड जोन, ऑरेंज जोन या ग्रीन जोन ?
4. हर दिन, हर वक़्त ऑनलाइन रहने वाले तेजस्वी यादव ने पटना वापस आने की जानकारी पहले क्यों नहीं दी. आखिर इतना गुपचुप तरीके से आने का कारण क्या रहा ?
5. पटना आने पर खुद की जांच कहाँ करवाई? साथ में कौन-कौन लोग आए ? साथ में आए लोगों, ड्राइवर, अंगरक्षक की जांच हुई या नहीं ?
6. तेजस्वी जी तो राहत के नाम पर भी राजनीति करने लगे हैं. पार्टी की तरफ़ से कार्यकर्ताओं को निर्देश मिला है कि जो भी बाहर से आ रहे हैं उनको पार्टी का सदस्य बनाया जाए — क्या यही है आप लोगों का प्रवासी बिहारियों के लिए दर्द ?

साथ उन्होंने कहा, 'जगदा बाबू आप प्रदेश अध्यक्ष हैं. अपने पार्टी के विधायक की हर जानकारी का होना, आपका अधिकार है. कोरोना के संक्रमण के खतरा को देखते हुए आपके पार्टी के विधायक सह-नेता प्रतिपक्ष जो एक जिम्मेदार पद पर भी हैं, उन्हें तमाम सवालों के जवाब देना चाहिए. आशा है हिम्मत करते हुए आप अपने विधायक तेजस्वी यादव से इन सारे सवालों का जवाब लेकर बिहार की जनता के बीच सार्वजानिक जल्द से जल्द करेंगे. 

हालांकि, इसे लेकर फिलहाल जगदानंद सिंह या आरजेडी की तरफ से कोई बयान फिलहाल नहीं आया है. देखने वाली बात होगी कि इस पर क्या प्रतिक्रिया देगी.