रघुवंश सिंह के RJD छोड़ने पर बोले JDU नेता- धरोहर का सम्मान नहीं कर सकी भ्रष्टाचारी पार्टी
Advertisement

रघुवंश सिंह के RJD छोड़ने पर बोले JDU नेता- धरोहर का सम्मान नहीं कर सकी भ्रष्टाचारी पार्टी

 वैसी पार्टी में किसी को सम्मान मिलेगा यह सोचना भी बेमानी है. उन्होंने कहा कि आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी पार्टी को त्यागने के लिए रघुवंश बाबू को सलाम.

रघुवंश सिंह के RJD छोड़ने पर बोले JDU नेता- धरोहर का सम्मान नहीं कर सकी भ्रष्टाचारी पार्टी.

पटना: बिहार में आरजेडी (RJD) के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuwansh Prasad Singh) के पार्टी से इस्तीफे ने बवाल मचा दिया है. तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने रघुवंश बाबू के आरजेडी को अलविदा कह देने के बाद पार्टी की आलोचना में लगे हुए हैं. 

लोकसभा में जेडीयू संसदीय दल के नेता व मुंगेर सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि रघुवंश बाबू बिहार के एक सम्मानित नेता हैं, पुराने समाजवादी नेता हैं. राष्ट्रीय जनता दल बिहार के सम्मान की बात करती है, लेकिन रघुवंश बाबू जैसे धरोहर का भी सम्मान नहीं कर सकी.

उन्होंने कहा कि धनोपार्जन, धन की उगाही, पार्टी का टिकट बेचने वाली पार्टी किसी धरोहर का सम्मान कर भी नहीं सकती. वैसी पार्टी में किसी को सम्मान मिलेगा यह सोचना भी बेमानी है. उन्होंने कहा कि आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी पार्टी को त्यागने के लिए रघुवंश बाबू को सलाम.

जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह काफी अनुभवी नेता हैं. आरजेडी उन्हें अपमानित कर रही थी. रघुवंश बाबू को इज्जत नहीं दी जा रही थी. आरजेडी ने इतनी प्रताड़ना दी कि वे आज एम्स में भर्ती हैं और वहीं से अपना इस्तीफा दे रहे हैं, यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

उन्हें पार्टी में शामिल कराने को लेकर जेडीयू नेता ने कहा कि यह आगे देखा जाएगा. इस पर बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि रघुवंश बाबू जैसे दिग्गज नेताओं को इज्जत नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है. आरजेडी में अच्छे बड़े नेता हैं. प्रतापी नेता हैं, उनकी इज्जत वहां नहीं है. यदि वे NDA में आना चाहते है तो उनका स्वागत है.

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि रघुवंश बाबू की निष्ठा को आरजेडी के राजकुमार ने ठेस पहुंचाया है. वो बिहार के एक सम्मानित नेता हैं. उन्होंने अपने को छला हुआ महसूस कर आरजेडी से इस्तीफा दिया.