जेडीयू केंद्र सरकार से कर रही है सवाल, क्यों हो रहा बिहार से सौतेला व्यवहार?
Advertisement

जेडीयू केंद्र सरकार से कर रही है सवाल, क्यों हो रहा बिहार से सौतेला व्यवहार?

केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग बढ़ने लगी है. विपक्ष द्वारा राज्य सरकार पर लगातार हमला किया जा रहा है. इसके बाद से सत्तारूढ़ दल में भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग बढ़ने लगी है.

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग हो रही है.

पटनाः केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग बढ़ने लगी है. विपक्ष द्वारा राज्य सरकार पर लगातार हमला किया जा रहा है. इसके बाद से सत्तारूढ़ दल में भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग बढ़ने लगी है. बिहार में जेडीयू और बीजेपी के बीच गठबंधन है. वहीं, केंद्र में बीजेपी की सरकार है ऐसे में विपक्ष लगातार हमला कर रहा है कि दोनों जगह सरकार होने के बावजूद राज्य की जनता को छला जा रहा है. बता दें कि नीतीश कुमार पिछले लोकसभा चुनाव से ही विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे थे.

नीतीश कुमार ने इसके लिए पीएम मोदी से भी मिले थे. कुछ महीने पहले जेडीयू और बीजेपी के बीच दोबारा गठबंधन होने के बाद बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर चर्चा जोर पकड़ने लगी है. वहीं, जेडीयू के नेता भी सरकार से सवाल कर रही है.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि बिहार विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए हर मापदंड पर फिट है. जो आर्थिक मदद आंध्र प्रदेश को मिली है, बिहार को उससे भी कम मदद मिली है. उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया कि बिहार के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है.

वहीं, जेडीयू के संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने भी केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे. इसके लिए जनता इंतजार कर रही है. विशेष राज्य का दर्जे की मांग के लिए करोड़ों जनता के हस्ताक्षर सरकार के पास है.