बिहार: हेमंत सोरेन ने ली CM पद की शपथ, JDU के मंत्री ने साधा निशाना

बिहार की नीतीश कुमार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने कहा है कि झारखंड की जनता की आकांक्षा है कि हेमंत सोरेन विकास के मानक स्थापित करें.

बिहार: हेमंत सोरेन ने ली CM पद की शपथ, JDU के मंत्री ने साधा निशाना
जेडीयू नेता नीरज कुमार ने हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है.

पटना: रविवार को हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता नीरज कुमार ने बड़ा बयान दिया है. नीरज कुमार ने कहा है कि झारखंड की जनता की आकांक्षा है कि हेमंत सोरेन विकास के मानक स्थापित करें.

उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता के नाम पर कैसे लोगों का जमावड़ा होगा, इस पर भी सबकी नजरें होंगी. साथ ही क्या विपक्षी एकता के नाम पर दागी समाज के अंदर उन्माद पैदा करने वाले लोग, राजनीति में संपत्ति सृजन करने वाले, शपथ ग्रहण में शामिल होंगे. अगर ऐसा होगा तो लोकतंत्र की आत्मा कराह उठेगी.

गौरतलब है कि जेएमएम कार्यकारी चीफ हेमंत सोरेन ने रविवार को झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी. झारखंड के नए मुखिया के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जैसे तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे.

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधंन को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है. वहीं, सत्तारूढ़ दल बीजेपी (BJP) को हार का सामना करना पड़ा है.